राजस्थान: 14 अगस्त से शुरु होने वाले विधानसभा सत्र के लिए अधिसूचना जारी की स्पीकर सीपी जोशी ने

 राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी की ओर से 14 अगस्त से शुरु होने वाले विधानसभा सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है. होटल फेयरमाउंट में सुबह करीब 11 बजे से बैठक जारी थी.

02.16 PM: बसपा की ओर से हरियाणा के कुलदीप विश्नोई मामले का हवाला दिया गया है, साथ ही जगजीत सिंह केस का भी हवाला दिया गया है. बसपा राष्ट्रीय स्तर की पार्टी है, ऐसे में राज्य स्तर पर फैसला मान्य नहीं होता है. दलील दी गई है कि पूरे दल का विलय राष्ट्रीय स्तर पर हो सकता है.

बसपा की ओर से कई पुराने मामलों का जिक्र किया जा रहा है, जिसमें 1994 का रवि नायक बनाम केंद्र सरकार का मामला, 2007 का राजेंद्र सिंह राणा मामला भी शामिल है.

02.10 PM: बहुजन समाज पार्टी की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. बसपा की ओर से सतीश मिश्रा केस की पैरवी कर रहे हैं.

11.40 AM: राजस्थान में विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. पिछले करीब पंद्रह दिन में चौथी बार विधायक दल की बैठक हो रही है.

08.45 AM: मानेसर के रिजॉर्ट की ओर से राजस्थान SOG को लिखित जवाब दिया गया है. कहा गया है कि उनके यहां पर कोई भी विधायक नहीं है.

08.30 AM: राजस्थान ऑडियो टेप मामले में आरोपी कारोबारी संजय जैन का वॉयस सैंपल लेने की इजाजत SIT को मिल गई है. संजय जैन का वॉयस सैंपल कल लिया जाएगा.

08.15 AM: राजस्थान के विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक नई SLP दायर की गई है. इस याचिका में उन्होंने राजस्थान हाईकोर्ट के 24 जुलाई के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें बागी विधायकों पर किसी तरह का एक्शन लेने पर स्टे लगाया गया है. इससे पहले दायर की गई एक याचिका को स्पीकर ने वापस ले लिया था और दोबारा नए फैसले पर याचिका दायर करने की बात कही थी.

08.00 AM: कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर विधायक दल की बैठक बुलाई है. आज सुबह 11 बजे होटल फेयरमाउंट में विधायक दल बैठक होगी. जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और दिल्ली से गई हुई केंद्रीय नेतृत्व की टीम शामिल होगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कैबिनेट द्वारा भेजे गए विधानसभा सत्र बुलाने के प्रस्ताव को राज्यपाल दो बार ठुकरा चुके थे. हालांकि, तीसरे प्रस्ताव में वो राजी हुए और 14 अगस्त से सेशन बुलाने की बात कही. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, सफाई, विधायकों के बैठने की व्यवस्था का ख्याल रखना होगा, क्योंकि कोरोना का संकट अभी भी जारी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com