ये पंजाब नहीं यूपी है : बांदा जेल में मुख्तार अंसारी का हुआ बुरा हाल

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पिछले दिनों बाहुबली मुख्तार अंसारी को पंजाब की जेल से अब उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में शिफ्ट करा दिया गया है. हालांकि प्रदेश का सबसे बड़ा डॉन मुख्तार इन दिन मच्छरों से बेहद परेशान है और जब से यहां पर आया है वह ठीक से सो भी नहीं सका है.

मुख्तार अंसारी बांदा जेल में सिर्फ मच्छरों से ही नहीं परेशान है बल्कि गर्मी ने भी उसे परेशान कर रखा है. एक ओर गर्मी बढ़ रही है तो दूसरी ओर जेल में मच्छरों का आतंक इस कदर है कि मुख्तार दो दिन जेल में रहने के दौरान ठीक से सो भी नहीं सका है. मच्छरों के अलावा गर्मी ने भी जीना मुहाल कर रखा है.

पंजाब की तुलना में यूपी की बांदा जेल का तापमान 10 डिग्री ज़्यादा है. ऐसे में मुख्तार का गर्मी से बुरा हाल है. पंजाब की जेल में मुख्तार को तमाम तरह की सुविधाएं भी मिली हुई थीं, लेकिन यहां बांदा जेल में उसे आम कैदियों की तरह रहना पड़ रहा है.

बांदा जेल में मुख्तार किसी तरह से अपने लोगों से संपर्क भी नहीं कर पा रहा है. यही नहीं सीसीटीवी और ड्रोन के जरिए भी उस पर नजर रखी जा रही है.

इस बीच बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की गुरुवार के दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मऊ की कोर्ट में पेशी हुई. मुख्तार ने पेशी के दौरान कोर्ट से गुहार लगाई कि उन्हें उनके वकील और परिजनों से मिलने दिया जाए.

मुख्तार ने कोर्ट से शिकायत करते हुए कहा कि उन्हें उनके परिवार वालों से मिलने नहीं दिया जा रहा. इस पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने मुख्तार को परिजनों और वकील से मिलने देने के निर्देश दिए.

मुख्तार के वकील दारोगा सिंह ने कहा कि कोर्ट ने बांदा जेल के अधीक्षक को यह निर्देश दिए कि जेल मैनुअल के मुताबिक वकील और परिवार को उनसे मिलने दिया जाए.

मुख्तार अंसारी के वकील दारोगा सिंह के मुताबिक इस मामले में अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी. उन्होंने यह भी कहा कि मुख्तार अंसारी से जुड़ा ये पूरा मामला प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में भी स्थानांतरित किया जाएगा. पूर्वांचल के मऊ जिले की मऊ सदर सीट से विधायक मुख्तार के खिलाफ प्रदेश में कुल 52 मुकदमे दर्ज हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com