ये कैसी परम्परा यहाँ शादी से पहले दुल्हे को करना पड़ता हैं इतना गंदा, काम जिस काम को सुनके आप गुस्से से लाल हो जायेंगे…

दूल्हे को करना पड़ता है पहले ये गन्दा काम तब ही होगी शादी, कुछ ऐसा जो आपके पसीने निकलवा दे…! पुरे वर्ल्ड में शादी एक ऐसा पवित्र रिश्ता है जो सभी रिश्तों से अनमोल होता है! आपको पता ही है पति-पत्नि का ये रिश्ता सभी रिश्तों से खास होता है! जब लड़के और लड़की की शादी होती है! तो वो कई रस्मों और रिती रिवाजों से की जाती है!

सभी धर्मों में अलग-अलग शादी के रिती रिवाज होते हैं! लेकिन आज हम आपको ऐसी शादी के बारे में बताएंगे! जो कि आम शादियों से अलग है! आज हम ऐसी शादी के बारे में बताएंगे जहां शादी से पहले ये काम करना जरुरी होता है! हर देश में शादी से जुड़े सेकड़ो रीति-रिवाज होते हैं! जिसे पूरी मान्यता और परंपरा के साथ मनाया जाता है! हालांकि, किसी दूसरी जनजाति और धर्म के लिए किसी अन्य जाति के रिवाज देखने-सुनने में अजीबों-गरीब हो सकते हैं!

जी हां, आज हम आपको भारत के मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ के आदिवासी इलाके में रहने वाली ऐसी ही एक आदिवासी जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं! जहां शादी से पहले ये काम किया जाता है! यहां शादी करने से पहले जानवर का खून पीना पड़ता है! यह रिवाज तो सुनने में ही बड़ा अजीब लग रहा है! लेकिन इस जनजाति का नाम गौंड है! इस जनजाति के लोग आज भी पुराने नियम कायदे का पालन करते है!

यहां शादी के समय दूल्हा और दुल्हन का विवाह तभी माना जाता है! जब दूल्हा एक जानवर को मारकर उसका खून पिए! रस्मों के अनुसार, दूल्हा जब बरात लेकर आता है! तो उसको अपने साथ

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com