यूपी : 35.83 करोड़ की लागत से काशी का खिरकिया घाट बनेगा टूरिस्ट डेस्टिनेशन

काशी के घाटों हमेशा से ही पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहे हैं. काशी के घाटों की सुंदरता को देखने के लिए पर्यटक बड़ी दूर-दूर से आते हैं. अब पर्यटकों के बीच खिरकिया घाट भी नया केंद्र होगा. दरअसल, यहां 35.83 करोड़ की लागत से 11.5 एकड़ में नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन विकसित किया जा रहा है. 

इस जमीन में से  1.6 एकड़ में एक बहुउद्देशीय प्लेटफॉर्म बन रहा है, जिसपर दो हेलिकाप्टर उतर सकते हैं. ये नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन जल, थल और नभ तीनों से जुड़ा होगा. कहा जा रहा है कि जुलाई 2021 तक बनकर ये तैयार हो जाएगा, कमिशनर के मुताबिक दिव्यांगजनों और बुजुर्गों के गंगा घाट पर आने के लिए काफी सहूलियतें होंगी. 

इतना ही नहीं काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करने के लिए पर्यटक यहीं से टिकट भी ले सकते हैं. यहां वॉटर स्पोर्ट्स का मजा भी ले सकते हैं. पढ़ने के शौकीन लोगों के लिए लाइब्रेरी भी बनाई जा रही है. लोग यहां आकर किताबें भी पढ़ सकते हैं. इतना ही नहीं सेहतमंद रहने के लिए लोग यहां सुबह मॉर्निंग वॉक, व्यायाम और योग कर सकेंगे. 

साथ ही काशी विश्वनाथ धाम जाने के लिए बोट की व्यवस्था भी की जाएगी तो नौका की सवारी करते हुए घाटों का नजारा भी देखा जा सकता है. साथ ही फूड प्लाजा, आरओ प्लांट और शिल्पियों के लिए भी जगह होगी, जहां वे लोग हैंडीक्राफ्ट के उत्पाद बेच सकते हैं. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com