यूपी में भी पहुंच गया नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध धारा 144 लागू

नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश में भी पहुंच गया है। पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस को खाली कराया जा रहा है। डीजीपी ओमप्रकाश ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए इसकी पुष्टि की।

दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में रविवार शाम को छात्रों ने एडमिशन ब्लॉक के बाहर निकलकर पुलिस पर पथराव करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने छात्रों को समझाने की कोशिश की लेकिन छात्रों ने तुरंत पथराव कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के दोले दागे। इममें दो सुरक्षाकर्मी सहित पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। घटना को गंभीरता से लेते हुए जिला अधिकारी एसपी और पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

एएमयू में पथराव फायरिंग के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होता देख जिला प्रशासन ने 15 दिसंबर की रात साढ़े दस बजे से 16 दिसंबर की रात दस बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। इस दौरान लीज लाइन और लूप लाइन की इंटरनेट की सेवाएं भी नहीं चलेंगी। इसके अलावा नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सहारनपुर में रविवार रात 12 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com