यूपी परिवहन की बस ने ले लीं सात जाने, लाइट खराब होने से हुआ हादसा

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ मार्ग स्थित गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के केशवपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास शनिवार रात सवारी से भरी पिकअप व अनुबंधित रोडवेज बस की आमने सामने भीषण टक्कर हो गई। इस हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

accidnमौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहां चार की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने बेहतर उपचार के लिए वाराणसी रेफर कर दिया। घटना की जानकारी होते ही डीएम, एसपी सिटी भी अस्पताल पहुंचे। डीएम ने घटना की जांच का आदेश दे दिया है।

प्रथम दृष्टया रोडवेज बस की एक लाइट बंद होना घटना की वजह बताया गया है। सभी मृतक व घायल एक शव का दाह संस्कार कर लौट रहे थे।

जानकारी के अनुसार, आजमगढ़ जिले के कोहरौली गांव निवासी 85 वर्षीय करमावती देवी का शनिवार को निधन हो गया था। परिवारीजन के साथ गांव के लोग भी दाह संस्कार के लिए जनपद के रामघाट आए हुए थे। रात करीब साढ़े नौ बजे दाह संस्कार कर सभी पिकअप जीप संख्या यूपी 62 टी 3398 से लौट रहे थे। जैसे ही जनपद के केशवपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास पिकअप पहुंची, सामने से आ रही रोडवेज अनुबंधित बस यूपी 62 टी 6272 से आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई।

 टक्कर इतनी जोरदार थी कि धमाके जैसी आवाज हुई और पिकअप के परखच्चे उड़ गए। आवाज सुन आस-पास के लोग आनन-फानन में मौके पर पहुंच गए।

सूचना पुलिस को दी गई और मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और पिकअप सवार सभी लोगों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक लालमन (70), अवधेश (65), अंकित (18), दुष्यंत सिंह (25), रामफल राय (65), संजय सिंह (45) और अतुल सिंह (18) की मौत हो चुकी थी। ये सभी बरदह थाना क्षेत्र के कोहरौली के रहने वाले थे।

पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में ले लिया और घायलों- रामप्रसाद सिंह, चंदू यादव, भानु प्रताप सिंह, दीपक सिंह, ज्ञानप्रकाश सिंह, सोचन सिंह को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत देख चार घायलों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।

घटना की जानकारी होते ही जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी, एसपी सिटी कमलेश दीक्षित मौके पर पहुंचे। डीएम ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। बताया जा रहा है कि रोडवेज बस की एक ही लाइट जल रही थी, जो इस भीषण दुर्घटना का कारण बनी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com