यूके ने अपने नागरिकों को दी सलाह, न करें अफगानिस्‍तान की यात्रा

 यूके के विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय (एफसीडीओ) ने ब्रिटिश नागरिकों को अफगानिस्तान की यात्रा न करने की सलाह दी है। टोलो न्यूज की रिपोर्ट ने जानकारी दी है। एफसीडीओ के एक बयान के अनुसार, रमजान के महीने के दौरान अफगानिस्तान में “ब्रिटिश नागरिकों को हिरासत में लिए जाने का काफी जोखिम” है और “आतंकवादियों द्वारा हमले करने की कोशिश करने की बहुत संभावना है।”

बयान में कहा गया है, “आपको अफगानिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए। आतंकवादियों द्वारा अफगानिस्तान में हमले करने की कोशिश करने की बहुत संभावना है। यह आतंकवादी हमलें धार्मिक स्थलों पर या उसके आसपास और रमज़ान के महीने जैसे धार्मिक आयोजनों और समारोहों के दौरान हो सकती है।”

‘अफगानिस्तान में आतंकवादी हमलों का बना है खतरा’ 

बयान में कहा गया है कि अफगानिस्तान में सुरक्षा स्थिति अस्थिर है। हवाईअड्डों सहित पूरे अफगानिस्तान में आतंकवादी हमलों का खतरा बना हुआ है। ब्रिटिश नागरिकों को हिरासत में लिए जाने का बड़ा खतरा है। हालांकि, टोलो न्यूज के अनुसार, तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि देश में सुरक्षा सुनिश्चित की गई है और विदेशी नागरिकों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की गई है।

‘तालिबान सरकार ने सुरक्षा को लेकर किया आश्वस्त’

मुजाहिद ने कहा, “हम आश्वस्त करते हैं कि अफगानिस्तान में किसी भी विदेशी नागरिक को कोई खतरा नहीं है। अफगानिस्तान में दर्जनों संस्थान, दूतावास और अंतरराष्ट्रीय संस्थान और यहां तक कि पर्यटक भी हैं। वे अफगानिस्तान में रह रहे हैं, यात्रा कर रहे हैं और किसी को भी कोई सुरक्षा खतरा नहीं हुआ है और न ही कभी होगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com