मैं ईरान पर कल सुबह बड़ा ऐलान करूंगा: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

ईरान के हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘ऑल इज वेल’ कहा. ट्रंप ने कहा, ‘सब ठीक है. इराक में स्थित हमारे दो सैन्य ठिकानों पर ईरान ने मिसाइलें दागी हैं.

हताहत लोगों और नुकसान का आकलन किया जा रहा है. अब तक सब ठीक है. हमारे पास दुनिया की सबसे शक्तिशाली और अच्छी सेना है, मैं कल सुबह बड़ा ऐलान करूंगा.’

बता दें, ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद अमेरिका और ईरान एक दूसरो के आमने-सामने हैं. अमेरिका ने शुक्रवार को इराक में एक ड्रोन हमले में मार दिया था.

इस घटना के बाद पूरे ईरान में मातम छा गया और वहां के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खुमैनी ने अमेरिका को बड़ा अंजाम भुगतने की चेतावनी दी. इसके बाद बुधवार को ईरान ने इराक स्थित दो अमेरिकी एयरबेस को निशाना बनाया और तकरीबन दर्जन भर मिसाइलें दागीं.

उधर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इराक की संसद की ओर से अमेरिकी और अन्य विदेशी सैनिकों को इराक से वापस भेजने का प्रस्ताव पारित करने के बाद इराक पर कड़े प्रतिबंध लगाने की धमकी दी है.

इराकी संसद ने सरकार से अमेरिका और अन्य देशों के सैनिकों को वापस भेजने का आग्रह किया है. ट्रंप ने रविवार को पत्रकारों से कहा, “अगर वे हमें छोड़ने के लिए कहते हैं, अगर हम इसे बहुत ही दोस्ताना तरीके से नहीं करते हैं, तो हम उन पर इतने कड़े प्रतिबंध लगाएंगे, जिसे उन्होंने पहले कभी नहीं देखा होगा.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com