मेरठ: आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ का विशाल समागम मेरठ में शुरू हो गया है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 3 लाख से अधिक लोगों ने पंजीयन कराया है. इस कार्यक्रम की सुरक्षा में राज्‍य पुलिस के कई अफसरों के साथ, एटीएस कमांडो, पीएसी की 15 कंपनियां और आरएएफ की 3 कंपनी तैनात की गई हैं. यहां संघ प्रमुख मोहन भागवत के अलावा संगठन के अन्‍य सीनियर नेता भी संबोधित करेंगे. पूरे जिले को 10 जोन में बाटा गया है 8 एडीएम और कई एसडीएम तैनात किए गए हैं.मेरठ में कड़ी सुरक्षा के बीच आरएसएस का विशाल समागम शुरू, तीन लाख कार्यकर्ता हो रहे शामिल

संघ के समागम का मकसद
आगामी लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक सीटों वाले राज्‍य यूपी पर फोकस करना. बीजेपी को यहां से लोकसभा चुनाव में 73 सीटें मिली थीं. राज्‍य में इसके बाद विधानसभा चुनावों में भारी बहुमत मिला. संघ यहां राज्‍य के यूथ वोटर को अपनी ओर लाना चाहता है.

विशाल मंच
कार्यक्रम स्‍थल पर राष्‍ट्रोदय का मंच – 182 फीट लंबा और 35 फीट ऊंचा, मंच के पीछे का बैकड्रॉप 92 ऊंचा है. मंच के आगे की और 35 फीट ऊंचा और करीब 125 फीट लंबा चार घोड़ों की आकृति वाला रथ भी बनाया गया है.

आगे क्‍या
राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ अपने मेरठ के विशाल समागम के जरिए संगठन और बीजेपी के निचले स्‍तर तक की सक्रियता के लिए कई गतिविधियां और कार्यक्रमों में तेजी लाएगा. विभिन्‍न संगठनों और समाज के अलग-अलग वर्गों के बीच अपना आधार बढ़ाने का कार्य करेगा. इसके अलावा संघ अपनी मजबूती का संदेश भी निचले स्‍तर तक देना चाहता है.