मुसलमानों ने राम मंदिर न्यास में श्रम दान किया, मंदिर के लिए तराशे गए पत्थर को भी किया साफ़

भगवान राम की नगरी अयोध्या में अब माहौल बदल रहा है। सांप्रदायिक सौहार्द के लिए विख्यात रही इस नगरी में सोमवार को बड़ी संख्या में मुसलमानों ने राम मंदिर न्यास में श्रम दान किया। इन सभी से यहां पर राम मंदिर निर्माण के लिए तराशे गए पत्थर की शिलाओं को साफ करने के साथ उनको करीने से रखा।

 

अयोध्या में मुस्लिमों ने सोमवार को दिन में राम मंदिर के लिए तराशे गए पत्थरों की सफाई की। प्रदेश में मंदिर निर्माण के लिए अभियान चलाने वाले मुस्लिम नेता बबलू खान के नेतृत्व में करीब छह दर्जन मुस्लिमों ने राम घाट स्थित मंदिर निर्माण कार्यशाला पहुंचकर मंदिर के लिए तराशे गए पत्थरों की सफाई की। अब सुप्रीम कोर्ट में मंदिर मस्जिद मामले की सुनवाई के दौरान मंदिर समर्थकों में उत्साह है।

इसी क्रम में मंदिर समर्थक न्यास कार्यशाला में भी तैयारियां पुख्ता करते नजर आ रहे हैं। यहां पर न्यास कार्यशाला में प्रस्तावित मंदिर के लिए पत्थर तराशे जा रहे हैं और तराशे गए पत्थर दशकों से यहां रखे हुए हैं। इनमें से पत्थरों की बड़ी खेप पर काई जम गई है। इसके साथ ही पत्थरों पर काफी धूल भी जम गई है।

मंदिर निर्माण की तैयारियों को धार देने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग पत्थरों को साफ करने के लिए सोमवार को दोपहर से यहां जुटे। इस मौके पर उनके साथ विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा, तपस्वी जी की छावनी के महंत परमहंस दास, महंत बृजमोहन दास, डॉ राघवेश दास महंत बलराम दास आदि मौजूद रहे। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com