मुश्किलो में फंसते नजर आए दिल्ली के डिप्टी सीएम, सरकार पर निशाना साधते हुए बोले-सत्यमेव जयते

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। आबकारी घोटाला मामले में सीबीआई ने उनको सोमवार को तलब किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। 

दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि उन्हें सीबीआई ने 17 अक्टूबर यानि सोमवार को सुबह 11 बजे अपने मुख्यालय में तलब किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि वह वहां जाएंगे और पूरा सहयोग देंगे।

jagran

सीबीआइ ने कई लोगों से की पूछताछ

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इंडो स्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू, गुरुग्राम में बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा और इंडिया अहेड न्यूज के प्रबंध निदेशक मूथा गौतम सहित कई लोगों से मामले में पूछताछ की है। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने ‘आप’ कार्यकर्ता विजय नायर और मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ और हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली को भी गिरफ्तार किया है।

सिसोदिया और 14 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

सीबीआई ने अगस्त में यहां एक विशेष अदालत में सिसोदिया और 14 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें 120बी (आपराधिक साजिश) और 477ए (रिकार्ड का मिथ्याकरण), और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 शामिल है, जो भ्रष्ट या अवैध तरीकों से या व्यक्तिगत प्रभाव के प्रयोग से किसी लोक सेवक को प्रभावित करने के लिए अनुचित लाभ लेने से संबंधित है।

राज्यपाल ने की सीबीआइ जांच की सिफारिश

अधिकारियों ने कहा कि उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे पिछले साल नवंबर में लाया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com