मुंबई में भारी बारिश से रेल सेवा प्रभावित, कई ट्रेनें हुई रद

मुंबई में मंगलवार दोपहर से जारी मूसलाधार बारिश ने आम लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है जिसका असर यातायात पर भी देखा जा रहा है। भारी बारिश के कारण आवश्‍यक सेवा देने वाले लोगों का  आवागमन भी प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर में अब तक 12.20  सेंटीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है जबकि मुंबई के उपनगरों में रात को 27.50 सेंटीमीटर से  अधिक बारिश हुई है।

भारी बारिश के कारण रेल सेवा भी बाधित हो गयी है जिसने आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। सेंट्रल रेलवे (सीआर) के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार के अनुसार छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से ठाणे और वाशी तक उपनगरीय सेवाएं निलंबित कर दी गयी हैं। इनकी जगह स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है। जलजमाव के कारण चर्चगेट और अंधेरी रेलवे स्टेशनों के बीच भी ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गयी हैं। अंधेरी और विरार रेलवे स्टेशनों के बीच रेल सेवा पहले की तरह ही चालू हैं। मुंबई-भुवनेश्वर स्पेशल रात 10 बजे जाएगी।

सेंट्रल रेलवे के ट्वीट से प्राप्‍त हुई जानकारी के अनुसार सायन-कुर्ला, चूनाभट्टी-कुर्ला और मस्जिद में लगातार बारिश और जलभराव के कारण, मध्य रेलवे पर उपनगरीय सेवाएं सीएसमटी ठाणे और सीएसमटी वाशी के बीच रोक दिया गया है। शटल से सेवा ठाणे-कल्याण और उससे आगे और वाशी और पनवेल के बीच चल रही है।

पटरियों पर अत्‍याधिक जलभराव के कारण मनमाड- मुंबई (02110) और मुंबई-मनमाड (02109) को भी रद कर दिया गया है। इसके अलावा CSMT-KSR बेंगलुरु स्पेशल ट्रेन, CSMT-लखनऊ स्पेशल ट्रेन, LTT-गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन को रिशेड्यूल किया गया है।

 मौसम विभाग के अनुसार मुंबई में आगामी दिनों में भी भारी बारिश होने की संभावना है। सेंट्रल मुंबई के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों जैसे सायन, माटुंगा, कुर्ला, चूना भट्टी, मझगांव, मस्जिद बंदर और बाइकुला से भी अत्‍याधिक जलभराव की सूचना मिली है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com