भविष्य में दुनिया बेकहम की नहीं बल्कि भारत की फुटबॉलर अफसान की बात करेगी: PM मोदी

जम्मू-कश्मीर की फुटबॉलर अफसान से भी पीएम मोदी ने बात की. पीएम ने कहा कि भविष्य में दुनिया बेकहम नहीं बल्कि अफसान की बात करेगी. अफसान ने बताया कि उनके फैसले को घर वालों ने सपोर्ट नहीं किया था, लेकिन फिर भी उन्होंने मुंबई आकर प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया.

पीएम मोदी बोले कि आप कश्मीर की बेटियों के लिए स्टार बन चुकी हैं. आपको फॉलो करके ना सिर्फ कश्मीर बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों से लड़कियां आपसे प्रभावित होंगी.

पीएम मोदी ने इस दौरान उनसे प्रैक्टिस के बारे में पूछा. जिसपर अफसान ने बताया कि वो एमएस धोनी की फैन हैं और उनसे ही शांत स्वभाव के बारे में सीखती हैं.

पीएम मोदी ने अफसान से पूछा कि कश्मीर के बच्चे खेल में क्यों सबसे आगे होते हैं? जिसपर अफसान ने बताया कि वहां के मौसम के कारण कश्मीर के लोगों का स्टैमिना काफी अच्छा होता है. जो खेल में भी फायदेमंद है.

दो बार के पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया ने पीएम मोदी से बात करते हुए बताया कि नौ साल की उम्र में एक एक्सीडेंट में मेरे हाथ चले गए थे. लेकिन मेरी मां ने मुझे हौसला दिया.

जिसके बाद मैंने फिर से खेल की शुरुआत की. देवेंद्र ने पीएम को ये मूवमेंट शुरू करने के लिए धन्यवाद किया. देवेंद्र ने पीएम मोदी को बताया कि वो लगातार कंधे की एक्सरसाइज करता हूं ताकि लगातार काम किया जा सके. देवेंद्र ने बताया कि उन्होंने साइकिल के टायर के ट्यूब से एक्ससाइज करना शुरू किया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com