बिहार से अवैध हथियार लाकर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

पकड़ा गया नीरज बिहार से 25 हजार से 30 हजार के बीच हथियार लाकर पंजाब में युवाओं को 40 से 50 हजार रुपये के बीच में बेचता था। बाकी आरोपियों काशू, लाली और राहुल पर थाना करतारपुर में तीन लड़ाई-झगड़े, लूट और अपहरण के केस दर्ज हैं। 

बिहार से अवैध हथियार लाकर पंजाब में बेचने वाले गिरोह का कपूरथला पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। जिला पुलिस के सीआईए स्टाफ विंग ने मुख्य सरगना समेत चार युवाओं को सात पिस्टल, चार मैगजीन और 300 ग्राम हेरोइन की खेप के साथ दबोचा है। पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी मुख्य सरगना बिहार में बैंक डकैती के केस में पुलिस को वांछित है। 

पकड़े गए चारों अपराधी पेशेवर अपराधी हैं और जेल से जमानत पर बाहर आए हुए हैं। थाना सिटी में चारों के खिलाफ एनडीपीएस और असलहा एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। जबकि गैंग का 5वां साथी थाना करतारपुर पुलिस को लूट के मामले में वांछित है।

पुलिस लाइन कपूरथला में प्रेसवार्ता में एसएसपी वत्सला गुप्ता ने बताया कि एसपी-डी सरबजीत राय, डीएसपी-डी गुरमीत सिंह व सीआईए स्टाफ इंचार्ज जरनैल सिंह पर आधारित टीम को इनपुट मिला कि एक पेशेवर अपराधी जिले में नाजायज हथियार सप्लाई करने के लिए आ रहा है। 

एसएसपी ने बताया कि सीआईए स्टाफ के एसआई सतपाल सिंह उच्चाधिकारियों की देखरेख में गश्त कर रहे थे कि कांजली रोड के नजदीक गुरु नानक पार्क के समीप उन्हें एक युवक पीठ पर एक बैग लटकाए आता दिखाई दिया, जो पुलिस की गाड़ी देखकर कांजली के जंगल की तरफ मुड़ गया। इस पर पुलिस टीम ने पीछा करके उसे दबोच लिया। उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें चार लोडेड पिस्टल 32 बोर और 300 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने पहले चारों पिस्टल के मैगजीन अलग किए और पूछताछ शुरू की तो उसने अपना नाम नीरज कुमार उर्फ धीरज कुमार उर्फ धीरज यादव निवासी कुर्की थाना मीनापुर जिला मुजफ्फर नगर बिहार बताया। उसने माना कि उस पर बिहार में बैंक डकैती और आर्म्स एक्ट तथा थाना साहनेवाल लुधियाना में 288 किलो गांजा का केस दर्ज है। 

एसएसपी ने बताया कि नीरज पेशेवर अपराधी है और बिहार की बैंक डकैती के केस में पुलिस को वांछित है। 25 वर्षीय नीरज ने पुलिस को बताया कि 15 दिन पहले उसने तीन पिस्टल 18 वर्षीय आकाशदीप उर्फ काशू और 22 वर्षीय तेजपाल उर्फ लाली दोनों निवासी गांव पाड़ा जिला जालंधर और 21 वर्षीय राहुल उर्फ गद्दी निवासी करतारपुर जिला जालंधर 50-50 हजार रुपये में बेचे थे। पुलिस ने नीरज की निशानदेही पर तीनों पिस्टल 7.5 एमएम बरामद करके तीनों को भी गिरफ्तार कर लिया। 

एसएसपी ने बताया कि नीरज गांजा के मामले में लुधियाना जेल में बंद था और उसी जेल में काशू, लाली और राहुल भी बंद थे, वहीं नीरज ने इन तीनों से मिलकर अपना गैंग बना लिया। नवंबर को नीरज और उक्त तीनों युवा जमानत पर बाहर आए। नीरज ने बिहार में अपने पुराने साथियों से संपर्क करके हेरोइन व अवैध हथियार की तस्करी करके पंजाब में बेचने शुरू कर दिए। 

एसएसपी के अनुसार नीरज बिहार से 25 हजार से 30 हजार के बीच हथियार लाकर पंजाब में युवाओं को 40 से 50 हजार रुपये के बीच में बेचता था। काशू, लाली और राहुल पर थाना करतारपुर में तीन लड़ाई-झगड़े, लूट और अपहरण के केस दर्ज हैं। एसएसपी के अनुसार नीरज एक दिन पहले तीन अप्रैल को अपने पांचवें साथी अबु निवासी पाड़ा जिला जालंधर के साथ मिलकर गांव कुदोवाल थाना करतारपुर से एक बाइक और एक आईफोन छीना था। बाइक उसने 15 हजार रुपये में नवांशहर में बेच दिया। जबकि आईफोन उसने करतारपुर में बेचा और अगले दिन कपूरथला में दबोचा गया। अबु थाना करतारपुर के लूट के मामले में वांछित है। एसएसपी ने बताया कि इन चारों को अदालत में पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा। रिमांड दौरान कई अहम खुलासे होने की संभावना है।

पंजाब में नाम-पहचान बदलकर रह रहा था नीरज
एसएसपी ने खुलासा कि नीरज पंजाब में वह नाम-पहचान बदलकर रह रहा था। इसके पास से 12 सिम कार्ड बरामद हुए हैं। सबसे हैरानीजनक बात तो यह सामने आई है कि यह लगातार अपनी पहचान बदलता रहता था और नए-नए सिम खरीदता, लेकिन इसके लिए आईडी कौन सी इस्तेमाल करता था, इसकी जांच बेहद जरूरी है, क्योंकि अब तक नीरज का असली पता न होने की वजह से बचता आ रहा था, लेकिन अब इसका पूरा पता लगाएंगे। बैंक डकैती केस में बिहार पुलिस को सूचित कर दिया गया है। इसकी गिरफ्तारी से दो सूबों के कई केस सुलझ गए हैं। इतने ज्यादा सिम का इस्तेमाल किस लिए करता था और इसने गैंगस्टर या फिर आपराधिक छवि वाले कितने लोगों को अवैध हथियार मुहैया करवाए हैं। इस एंगल से पुलिस तह तक जाने में जुट गई है। इनके पास से पुलिस को चार मोबाइल भी बरामद हुए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com