बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, भारी बारिश के आसार

मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। किंग्स सर्कल में सबसे अधिक जलजमाव की खबरें आ रही हैं। नाले ओवर फ्लो हो गये हैं। जिससे लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। अत्‍याधिक जलजमाव के कारण पैदल चलने वाले हों या वाहनों से चलने वाले सभी के लिए समस्‍या पैदा हो गई है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे जलभराव वाले इलाकों में न जाएं। मौसम विभाग ने मध्‍य महाराष्ट्र के मराठवाड़ा और कोंकण क्षेत्रों के लिए भी ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किये हैं बुधवार को इन इलाकों में भारी बारिश होने की पूरी संभावना है। वेस्टर्न एक्सप्रेस वे पर तेज बारिश के कारण लंबा जाम लग गया है।

मुंबई में मानसून की भारी बारिश के कारण समुद्र में भी ऊंची लहरें उठने लगी हैं, बीच-बीच में हाइटाइड की आशंका को देखते हुए अलर्ट भी कई बारी जारी किया जा चुका है। मौसम विभाग की तरफ से मरीन ड्राइव समेत तमाम इलाकों में लोगों को समु्द्री किनारों से दूर रहने के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है। मछुआरों और नाविकों को भी सतर्क किया गया है कि कि समुद्र के करीब न जायें।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के तटीय जिलों के लिए मौसम विभाग ने पहले ही ऑरेंज चेतावनी जारी की थी और कहा था कि कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं मुंबई, ठाणे, पालघर और महाराष्ट्र के तटीय जिलों में अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना जतायी गयी थी। जिसे देखते हुए मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग के साथ-साथ पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे में भी बारिश की संभावना है। औरंगाबाद, कोल्हापुर, सतारा और जालना के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com