फ्लैश बैक: मायावती की सभा का यह वाकया सालाें बाद आज भी भूले नहीं मतदाता

फ्लैश बैक: मायावती की सभा का यह वाकया सालाें बाद आज भी भूले नहीं मतदाता

वर्ष 2004 का लोक सभा चुनाव का एक खास वाकया मतदाताओं के दिमाग में आज भी छाया हुआ है। वर्ष 2004 के लोक सभा चुनाव में  बहुजन समाज पार्टी ने अल्मोड़ा सीट से श्याम लाल को टिकट दिया था।फ्लैश बैक: मायावती की सभा का यह वाकया सालाें बाद आज भी भूले नहीं मतदाता

सामान्य सीट होने के बाद भी बसपा ने दलित वर्ग से प्रत्याशी को मैदान में उतारा था। जबकि भाजपा से बची सिंह रावत व कांग्रेस से रेणुका रावत, उक्रांद से काशी सिंह ऐरी, पुरुषोत्तम शर्मा, गुलजार खान, रतन राम, राधा देवी व कौश्तुबानंद, चंद्र सिंह बिष्ट सहित कुल नौ प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे।

प्रत्याशी श्याम लाल ही सभा में मौजूद नहीं थे

बागेश्वर के डिग्री कॉलेज मैदान में मायावती को सभा संबोधित करनी थी। बसपा पदाधिकारियों ने सभा में भीड़ भी जुटा ली। विशेष हेलीकॉप्टर से बागेश्वर पहुंची मायावती की सभा के दौरान मंच में अधिकृत प्रत्याशी श्याम लाल के मौजूद नहीं होने से कुछ संदेह तो कार्यकर्ताओं को हो गया था।

लेकिन, मंच से बार-बार यही कहा गया कि पार्टी प्रत्याशी अल्मोड़ा के दूरस्थ क्षेत्र में प्रचार कर रहे हैं जिस कारण वह बागेश्वर नहीं पहुंच सके। सभा खत्म होने तक मायावती को भी नाम वापसी का अहसास नहीं होने दिया। सभा खत्म होने के बाद कार्यकर्ताओं में चर्चा होने लगी कि श्याम लाल ने नाम वापस ले लिया था। इस राजनीतिक घटना के बाद बसपा को बेहद किरकिरी का सामना करना पड़ा था।

छह अप्रैल को उत्तराखंड में मायावती की दो रैलियां

छह अप्रैल को कुमाऊं मंडल में रैली के लिए बसपा सुप्रीमो से हरी झंडी मिल चुकी है। पार्टी नेताओं के मुताबिक रैली के लिए शहर और जगह तय की जा रही है। माना जा रहा है कि भीतरखाने संगठन मायावती की रैली रुद्रपुर में कराने को लेकर तैयारी में जुटा है। 

प्रदेश पदाधिकारियों की मांग पर मायावती ने दो रैलियां करने पर हरी झंडी दे दी गई है। एक रैली हरिद्धार और दूसरी रैली कुमाऊं मंडल में होनी तय हुई है। छह अप्रैल को कुमाऊं मंडल में मायावती की रैली को लेकर तैयारियां भी शुरु हो गई हैं। 

रुड़की में दोपहर 12 बजे चुनावी रैली को संबोधित करेंगी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा ने उत्तराखंड में बसपा सुप्रीमो मायावती की चुनावी रैली का कार्यक्रम तय कर दिया है। इसके अनुसार, छह अप्रैल को मायावती रुड़की में दोपहर 12 बजे चुनावी रैली को संबोधित करेंगी। 

बसपा प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप बालियान ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान बसपा सुप्रीमो गढ़वाल मंडल में रुड़की और कुमाऊं मंडल के रुद्रपुर में रैली को संबोधित करेंगी। उन्होंने बताया कि रुड़की में कार्यक्रम स्थल का चयन अभी नहीं हुआ है। एक दो दिन में रैली का स्थान फाइनल कर दिया जाएगा। रुद्रपुर में भी रैली की जगह की तलाश की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com