फ्लाइट में कपड़े उतार यात्री ने की महिला क्रू मेंबर संग अश्लील हरकत

man-strips-in-flight_12_10_2016नई दिल्ली। फ्लाइट में यात्रियों की अजब-गजब हरकतें सामने आती रहती हैं। पिछले महीने इंडिगो की फ्लाइट में अजब मामला देखने को मिला। पिछले महीने भुवनेश्वर से दिल्ली की फ्लाइट में एक शख्स ने अपने कपड़े उतार दिए और फिर महिला क्रू मेंबर से मदद करने के लिए कहा। हैरानी की बात यह हुई कि जब क्रू के मेंबर वहां पहुंचे तो आरोपी ने अपने कपड़े उतार रखे थे और वह महिला क्रू मेंबर से उसकी मदद करने के लिए कह रहा था।

बताया जा रहा है कि पहले तो आरोपी ने सीट बेल्ट बांधने में क्रू से मदद मांगी। कुछ देर बाद वह बाथरूम चला गया और वहां से उसने मदद के लिए बेल बजा दी।

हालांकि, क्रू मेंबर ने बाथरूम के अंदर जाने से मना कर दिया। इस बात से नाराज आरोपी ने महिला क्रू मेंबर पर अश्लील टिप्पणियां भी कीं। क्रू मेंबर ने इस बात की शिकायत पायलट से की। इसके बाद दिल्ली में फ्लाइट लैंड करने के बाद उसके दिल्ली पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

वैश्विक तौर पर भी इस तरह की घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हुई है। हाल ही में इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट असोसिएशन ने बताया है कि 2015 में फ्लाइट के दौरान बुरे व्यवहार के 10,854 मामले दर्ज हुए हैं।

आंकड़ों के मुताबिक, 2014 के मुकाबले इस तरह के केसों में इजाफा हुआ है। ऐसे ज्यादातर मामलों में मौखिक दुराचार, नियमों का पालन न करना और अन्य तरह के असामाजिक व्यवहार के कृत्य शामिल हैं। 11 प्रतिशत घटनाओं में आरोपी यात्रियों ने साथी यात्रियों या फिर क्रू के साथ शारीरिक झड़प की। 23 प्रतिशत केसों में आरोपियों ने नशा कर रखा था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com