फिरोज खान की नियुक्ति दो और विभागों में हो गई: बीएचयू

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में गैर हिंदू शिक्षक की नियुक्ति को लेकर शुरू हुआ विवाद अब समाप्त होता नजर आ रहा है. धर्म विज्ञान संकाय में नियुक्त फिरोज खान की नियुक्ति दो और विभागों में हो गई है.

बीएचयू की कार्य परिषद की शनिवार को नई दिल्ली में बैठक हुई, जिसमें अंतिम फैसला फिरोज खान पर छोड़ने का निर्णय लिया गया. जानकारी के अनुसार इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में हुई बैठक में फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर चल रहे विवाद पर भी चर्चा हुई.

कार्य परिषद की बैठक में 29 नवंबर को बीएचयू के आईएमएस के आयुर्वेद संकाय के अंतर्गत आने वाले संहिता- संस्कृत विभाग और 4 दिसंबर को कला संकाय के संस्कृत विभाग में रिक्त पदों के लिए हुआ इंटरव्यू का भी लिफाफा खोला गया. इन दोनों ही विभागों में फिरोज का चयन हो गया है.

सूत्रों के मुताबिक इस विषय पर चर्चा के बाद फिरोज कहां पढ़ाएंगे, इसका निर्णय उन्हीं पर छोड़ दिया गया. अब फिरोज अध्यापन के लिए संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय, आयुर्वेद संकाय या कला संकाय में से किसी भी संकाय का चयन खुद कर सकते हैं. गौरतलब है कि बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित होने के बाद फिरोज खान का विरोध शुरू हो गया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com