प्रेम करने पर मिली सजा ए मौत, हत्‍या कर शव को पेड़ से लटकाया
प्रेम करने पर मिली सजा ए मौत, हत्‍या कर शव को पेड़ से लटकाया

प्रेम करने पर मिली सजा ए मौत, हत्‍या कर शव को पेड़ से लटकाया

सीतामढ़ी। बिहार के सीताममढ़ी जिले के बेलसंड नगर पंचायत के वार्ड संख्या-आठ ननकार टोला में सोमवार की रात युवक की हत्या कर शव को आम के पेड़ से लटका दिया गया। मंगलवार की सुबह सूचना पर पहुंची बेलसंड थाना पुलिस ने शव को उतारकर पोस्टमार्टम कराया और परिजनों के हवाले कर दिया। परिजनों ने दाह संस्कार के पूर्व आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।प्रेम करने पर मिली सजा ए मौत, हत्‍या कर शव को पेड़ से लटकाया

घटना के पीछे प्रेम प्रसंग की बात कही जा रही है। इस बाबत मृत युवक के चाचा के बयान पर एक युवती समेत नौ लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष मुरारी प्रसाद ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति स्पष्ट होगी।

प्राथमिकी के अनुसार, स्व. बिगन पासवान का पुत्र विनय कुमार (19) झोपड़ीनुमा घर में की इंटर की परीक्षा की तैयारी में जुटा था। उसका परीक्षा केंद्र सीतामढ़ी में था। बगल वाले घर में उसकी छोटी बहन एवं छोटा भाई था। उसका बड़ा भाई अपनी मां बच्ची देवी का इलाज कराने के लिए नेपाल गया हुआ था।

देर रात प्रहलाद साह एवं उसके परिजन आए। विनय को जबरन खींच कर ले गए। इसके बाद अपने घर के पीछे ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए गले को दुपट्टा में बांधकर आम के पेड़ से लटका दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों के सहयोग से शव को उतरवाया।

घटना के संबंध में मृतक के चाचा किशन पासवान के फर्द बयान पर दर्ज प्राथमिकी में गांव के ही प्रह्लाद साह, शंकर साह, गोलू कुमार,नीरज कुमार, अमित कुमार, राजन कुमार, राहुल कुमार एवं एक युवती को आरोपित किया गया है। घटना की सूचना मिलने पर मृतक की मां बच्ची देवी नेपाल से लौटकर घर आ गई है। ग्रामीणों के अनुसार, मृतक का प्रेम प्रसंग गांव की एक युवती से चल रहा था। इसी को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि अनुसंधान के क्रम में हत्‍या की वजह का पता चल सकेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com