प्रधानमंत्री आवास योजना के 4,512 फ्लैटों के लिए पंजीकरण आज से हुए शुरू

प्रधानमंत्री आवास योजना के 4,512 फ्लैटों के लिए पंजीकरण गुरुवार से शुरू हो जाएगा, जो 25 सितंबर तक जारी रहेगा। 2256 फ्लैट बसंतकुंज योजना में हैं और 2256 फ्लैट शारदा नगर विस्तार में हैं। खास बात यह है कि दोनों योजनाओं में एक ही व्यक्ति के आवेदन करने पर उसे एक बार ही शुल्क देना होगा। आवेदकों की सुविधा के लिए एलडीए ने आवेदन करने के लिए 10 केंद्र बनाए हैं। इन केंद्रों पर मौजूद बैंककर्मी आवेदक को एक चालान कॉपी देंगे। यह कॉपी आवेदक को बैंक में ले जाकर देनी होगी। आवेदक को रकम कैश में जमा करनी होगी। शारदा नगर विस्तार में फ्लैटों का निर्माण किया जा चुका है। इस योजना में तीन लाख रुपये तक की वार्षिक आय सीमा तय की गई है। इसका प्रमाणपत्र तहसील से बनेगा। डूडा में रजिस्ट्रेशन करा चुके पात्रों के अलावा अन्य लोग भी आवेदन कर सकेंगे मगर, उनकी पात्रता की जांच होगी। करीब तीन सौ वर्ग फीट के फ्लैटों की कीमत चार लाख रुपये है।

 

दो वर्ष बाद आवंटी बेच सकेंगे फ्लैट

फ्लैट आवंटन होने के दो वर्ष बाद इसको बेचा जा सकेगा। दो वर्ष से पूर्व इन आवासों को एलडीए फ्री होल्ड नहीं करेगा। इससे पहले इस तरह के गरीब आवासों के लिए 15 वर्ष तक का समय फ्री होल्ड के लिए तय था।

इन केंद्रों पर होगा पंंजीकरण

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, गोमती नगर विस्तार सामुदायिक केंद्र, प्राधिकरण भवन गोमती नगर के बारादरी हॉल मेें, स्मृति उपवन आशियाना, देवपुर पारा एमएमएआइजी ब्लॉक, एलडीए स्टेडियम अलीगंज, जनेश्वर एंक्लेव कुर्सी रोड, लालबाग एलडीए ऑफिस, जॉगर्स पार्क बसंतकुंज, डॉ. राम मनोहर लोहिया पार्क व चौक।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com