पेट को स्वस्थ रखती है लेमन ग्रास

पेट को स्वस्थ रखती है लेमन ग्रास

लेमन ग्रास एक तरह की घास होती है जिसका इस्तेमाल ज़्यादातर चाय बनाने के लिए किया जाता है. लेमन ग्रास का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटमिन सी, फोलेट, फोलोक एसिड, मैग्नीशियम, ज़िंक, कॉपर, आयरन,पोटेशियम, फास्फोरस, कैल्शियम और मैगनीज मौजूद होते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते है.पेट को स्वस्थ रखती है लेमन ग्रास

1-अगर आपकी बॉडी में कोलेस्ट्रोल का लेवल बढ़ा हुआ है तो आप लेमन ग्रास के इस्तेमाल से इसे कण्ट्रोल कर सकते है. इसके अलावा लेमन ग्रास के सेवन से ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल में रखा जा सकता है. अगर आप नियमित रूप से लेमन ग्रास का सेवन करते है तो अपने शरीर को कई बीमारियों से बचा कर रख सकते है.

जुकाम के लिए फायदेमंद होती है राई

2-लेमन ग्रास में भरपूर मात्रा में एंटी बैक्टीरियल और एंटी फंगस गुण पाए जाते है जो कफ, जुकाम, फीवर जैसे बीमारियों का इलाज करने में सक्षम होते है. लेमन ग्रास में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो हमारी बॉडी की इम्मयूनिटी पावर को बढ़ाने का काम करता है.

3-लेमन ग्रास में काफी मात्रा में एंटीसेप्टिक कंपाउंड पाए जाते है जो बेड बैक्टीरिया को खत्म कर देते है और गुड बैक्टीरिया की ग्रोथ को बढ़ाने का काम करते है. नियमित रूप से लेमन ग्रास का सेवन करने से पेट से जुडी बीमारिया जैसे कब्ज, डायरिया, अपच, पेट फूलना, पेट दर्द आदि से छुटकारा मिलता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com