पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में डाक विभाग जारी करेगा स्पेशल डाक कवर

भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की यादों को डाक विभाग संजोने जा रहा है। इसके लिए विभाग की ओर से स्पेशल डाक कवर जारी किया जा रहा है। आमजन इस कवर को लेटर भेजने या कलेक्शन के लिए रख सकेंगे। यह पहला अवसर होगा, जब उनकी याद में डाक कवर जारी किया जा रहा है। इस पर अटलजी की तस्वीरें भी लगी होगी।

जयंती की पूर्व संध्या पर 24 दिसंबर को प्रयागराज स्पेशल डाक कवर जारी होगा

अटल बिहारी वाजपेयी भले ही भारतीय जनता पार्टी से जुड़े रहे लेकिन उनकी स्वीकार्यता सर्वदलीय रही है। इसीलिए उनका आदर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी भी करते थे। उनकी पहचान एक प्रखर वक्ता के साथ ही अच्छे कवि के रूप में भी थी। सदन तक में वाकपटुता और काव्यात्मक लहजे से उनकी अपनी अलग छवि थी। 25 दिसंबर को उनकी 95वीं जयंती है। उनकी यादों को ताजा करने के लिए डाक विभाग व संगम फिलेटलिक क्लब ने सयुंक्त प्रयास किया है। पूर्व पीएम अटलजी की जयंती की पूर्व संध्या पर 24 दिसंबर को प्रयागराज के प्रधान डाकघर में स्पेशल डाक कवर जारी किया जाएगा।

चीफ पीएमजी से मिली स्वीकृति

डाक विभाग प्रयागराज व संगम फिलेटलिक क्लब की ओर से इस कवर को जारी किए जाने की स्वीकृति यूपी के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल (पीएमजी) केके सिन्हा से मांगी गई थी। उन्होंने इस प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। इस कवर की डिजाइन क्लब के सचिव एम. गुलरेज ने की है। क्लब के अध्यक्ष एमपी सिंह ने इसे प्रयागराज के लिए गौरव बताया है।

बोले प्रधान डाकघर प्रयागराज के प्रवर डाक अधीक्षक

प्रधान डाकघर प्रयागराज के प्रवर डाक अधीक्षक संजय डी. अखाड़े कहते हैं कि अटलजी की जयंती पर स्पेशल कवर जारी हो रहा है। तैयारी पूरी हो गई है। यह पहला मौका है जब अटल जी पर डाक कवर जारी हो रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com