पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। तीनों आतंकी गुरुवार को भाजपा नेता के घर पर हुए आतंकी हमले में शामिल थे। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर ऑपरेशन शुरू किया गया था। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने गोलाबारी शुरू कर दी। साथ ही तीन से चार नागरिकों को बंधक बना लिया। नागरिकों को सुरक्षित निकालने के बाद जवानों ने कार्रवाई शुरू की। आतंकियों की ओर से भारी गोलाबारी जारी रही। इसके बाद विस्फोट कर उस ठिकाने को उड़ा दिया गया, जिसमें आतंकी छिपे थे।

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकी गुरुवार को भाजपा नेता के घर पर हुए हमले में शामिल थे। इस हमले में पुलिस का एक जवान शहीद हो गया था। हमले के बाद पुलिस ने आतंकियों के एक मददगार को गिरफ्तार किया था।

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकी इसी साल आतंकवाद में शामिल हुए थे। आतंकियों के पास से जवान से छीना गया हथियार भी बरामद हुआ है। कश्मीर में हुई शांति की वजह से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि श्रीनगर में अभी छह आतंकी सक्रिय हैं।

आतंकियों के मारे जाने के बाद अराजक तत्वों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की। इस दौरान अराजक तत्वों को तितर-बितर करने के लिए जवानों ने हल्का बल प्रयोग किया। उधर, आतंकियों द्वारा की गई फायरिंग में दो नागिरकों के भी घायल होने की सूचना मिली है। घायलों की पहचान पुलवामा के संबूरा के इशरत जान (25) और गुलाब नबी डार (42) के तौर पर हुई है। जिन्हें नजदीक स्थित एक अस्पताल ले जाया गया और वहां से एसएमएचएस में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत स्थिर है।

इससे पहले जानकारी मिली थी कि कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा जिले से गुजरते हाइवे पर आतंकी अपना अड्डा बना रहे हैं। इन क्षेत्रों में आतंकी ओजी वर्करों और स्थानीय युवाओं को अपने संपर्क में लेकर हमलों की रणनीति तैयार कर रहे हैं। आतंकी इन रूट पर यात्रियों और सुरक्षाबलों के काफिलों को निशाना बना सकते हैं जिसमें आईईडी और स्टिकी बम इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com