पीएम मोदी आज सूरत में राष्ट्र को समर्पित करेंगे दो न्यूक्लियर प्लांट

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सूरत जिले के तापी काकरापार में 22,500 करोड़ की लागत से बने 700 मेगावाट के दो न्यूक्लियर प्लांट राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये देश के प्रथम स्वदेशी परमाणु ऊर्जा संयंत्र होंगे। इस दौरान वह मेहसाणा व नवसारी में 22,850 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

वाराणसी को 13 हजार करोड़ की सौगात

इसी क्रम में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी का दौरा करेंगे और यहां 13 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को गुजरात का दौरा कर विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री सूरत जिले के तापी काकरापार में दो न्यूक्लियर प्लांट का लोकार्पण करेंगे। स्वच्छ , टिकाऊ एवं जीरो कार्बन उत्सर्जन की दिशा में बढ़ने में यह मील का पत्थर साबित होंगे।

वड़ोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे पीएम

गुजरात दौरे के दौरान पीएम मोदी 10 हजार 70 करोड़ की लागत से बनने वाले वड़ोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे का भी शिलान्यास करेंगे। इसी क्रम में श्वेत क्रांति व अमूल की स्थापना को 50 वर्ष पूरे होने पर गुरुवार को अहमदाबाद में आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सवा लाख किसान व पशुपालकों को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह, केंद्रीय डेयरी एवं पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल गुरुवार को अमूल की पांच नई 1200 करोड़ की परियोजनाओं का अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में उद्घाटन करेंगे।

पीएम 550 अमृत भारत स्टेशनों की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 फरवरी को 40 हजार करोड़ रुपये की लागत से छत पर प्लाजा और सिटी सेंटर विकसित कर रेलवे स्टेशनों पर सुविधाओं में सुधार के लिए 550 अमृत भारत स्टेशनों की आधारशिला रखेंगे। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री एक समारोह में विभिन्न राज्यों में लगभग 1,500 रोड ओवरब्रिज और अंडरब्रिज की आधारशिला भी रखेंगे। यह कार्यक्रम दो हजार से अधिक रेलवे स्टेशनों पर वर्चुअली आयोजित किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com