पाक के बचाव में आया चीन, बोला- सबसे पहले आतंकवाद का मुकाबला करता है पाकिस्तान

चीन ने बृहस्पतिवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान का समर्थन करते हुए उसके आतंकवाद विरोधी प्रयासों की सराहना की है। चीन की ओर से यह बयान अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के उस बयान के बाद सामने आया है जिसमें उन्होंने देश में आतंकवादी संगठनों का खात्मा करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया था।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का मुकाबला करने में सबसे आगे रहा है। उन्होंने कहा कि कई वर्षों से पाकिस्तान ने आतंकवाद का मुकाबला करने की दिशा में कई सकारात्मक प्रयास किए हैं। इससे पहले भी जब आतंकवाद को रोकने में नाकाम रहने में पाकिस्तान की आलोचना की गई तब भी चीन उसके बचाव में हमेशा आगे आता रहा है। 

गेंग ने कहा कि हम मानते हैं कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करनी चाहिए। टिलरसन के पाकिस्तान दौरे पर गेंग ने कहा कि चीन आतंकवाद सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय का समर्थन करता है।
 
भारत दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री टिलरसन और सुषमा स्वराज ने बुधवार को मीडिया से कहा था पाकिस्तान आतंकवादी समूहों पर कार्रवाई करने की बात कहता है लेकिन धमकी देने से बाज नहीं आता है। आतंकियों को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

टिलरसन ने कहा है कि हम आतंकवाद से लड़ने के लिए भारत को पूर्ण रूप से सहयोग का आश्वासन देते हैं। भारत-अमेरिका संबंधों पर बोलते हुए, गेंग ने कहा, ‘हम मैत्रीपूर्ण सहयोग विकसित करने के लिए दुनिया में भारत, पाकिस्तान और अन्य सभी देशों का स्वागत करते हैं।’

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com