पाकिस्तान में 500 रुपये में बिक रही भारतीयों की अकाउंट डिटेल

मध्य प्रदेश पुलिस ने एक ऐसे ऑनलाइन हैकर्स ग्रुप का पता लगाया है जो केवल 500 रुपये में भारतीय नागरिकों के बैंक खातों की महत्वपूर्ण जानकारियां बेच रहा है। यह गोरखधंधा पड़ोसी देश पाकिस्तान के हैकर्स के इशारों पर चल रहा है। पुलिस के मुताबिक लाहौर में इन हैकर्स का ठिकाना है।
मध्य प्रदेश पुलिस के मुताबिक ये हैकर्स डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स का सीसीवी नंबर, फोन नंबर और इमेल आईडी बिटक्ववाइंस के बदले बेच रहे हैं। माना जा रहा है कि ये एक इंटरनेशनल गैंग है जो पाकिस्तान में बैठकर अपने मंसूबों को अंजाम दे रहा है। पुलिस ने इस गैंग से संबंध रखने वाले दो आरोपियों को मुंबई से गिरफ्तार भी किया है।

ये गैंग उन वेबसाइट्स पर डिटेल्स का इस्तेमाल करती हैं, जहां ट्रांजेक्शन के लिए वन टाइम पासवर्ड (OTP) की जरूरत नहीं होती है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक पूरी तैयारी और गोपनीयता के साथ पुलिस ने इस मामले की जांच की, जिसके बाद दो आरोपी उसके हत्‍थे चढ़े। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक कर्मी को ग्राहक बनाकर उससे इंदौर की एक महिला के डेबिट कार्ड की डिटेल्स खरीदी और उसके बदले उसे बिटक्वाइंस में पेमेंट किया।

मामले का पता तब चला जब मध्यप्रदेश के जयकिशन गुप्ता ने शिकायत दर्ज करवाई। उनके अकाउंट की डिटेल्स को हैक करके उनके खाते से करीब 70 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिए गए। मध्यप्रदेश पुलिस की साइबर सेल के एसपी जितेंद्र सिंह के अनुसार, मुंबई के राजकुमार पिल्लई नाम के एक व्यक्ति ने गुप्ता के कार्ड का इस्तेमाल एयर टिकट्स खरीदने के लिए किया था। बताया जा रहा है कि पिल्लई आईटी एक्सपर्ट है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com