दुबई ने भारतीय पर्यटकों के लिए 5 साल का बहु-प्रवेश वीजा किया लांच

भारत और दुबई के बीच यात्रा को बढ़ावा देने के लिए संयुक्त अरब अमीरात ने पांच साल का बहु-प्रवेश वीजा पेश किया है, जो निरंतर आर्थिक सहयोग को बढ़ावा देने और पर्यटन और व्यापार संबंधों को प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

पर्यटकों को मिलेगा लाभ

यह वीजा अनुरोध प्राप्त करने और स्वीकार किए जाने के दो से पांच कार्य दिवसों के भीतर जारी किया जाता है। यह वीजा पाने वाले शख्स को देश में 90 दिनों तक रहने की अनुमति देता है। इसे समान अवधि के लिए एक बार बढ़ाया जा सकता है, जिसमें एक साल में कुल प्रवास 180 दिनों से अधिक नहीं होगा।

इस पहल से पर्यटक एक से अधिक बार प्रवेश और निकास का लाभ उठा सकते हैं, जो व्यावसायिक गतिविधियों, अवकाश यात्रा और निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए परिचालन लचीलापन प्रदान करता है।

आर्थिक सहयोग बढ़ाने के लिए प्रदान करेगा मंच

दुबई के अर्थव्यवस्था और पर्यटन विभाग के प्राक्सिमिटी मार्केट के क्षेत्रीय प्रमुख बदर अली हबीब ने कहा कि पांच साल की मल्टीपल एंट्री वीजा पहल भारत के साथ हमारे पहले से मौजूद संबंधों को गहरा करने की दिशा में रणनीतिक कदम का प्रतीक है।

यह ऐतिहासिक मील का पत्थर न केवल भारतीय पर्यटकों के लिए लंबे और अधिक समृद्ध अनुभव के द्वार खोलेगा, बल्कि आर्थिक सहयोग बढ़ाने के लिए एक मंच भी प्रदान करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com