दुनिया की सबसे वजनी महिला ने किया 315 किलो वजन कम,अब नया टारगेट...

दुनिया की सबसे वजनी महिला ने किया 315 किलो वजन कम,अब नया टारगेट…

दुनिया की सबसे ज्यादा वजन महिला के टाइटल से मुक्त हो सके.

आपको बता दें, 500 किलो वजन के साथ इमान दुनिया की सबसे वजनी महिला का खिताब पा चुकी हैं. लेकिन कुछ महीनों पहले उन्होंने मुंबई के सैफी हॉस्पिटल में अपना ट्रीटमेंट करवाया था.

सोमवार को व्हीलचेयर पर इमान को अबूधाबी के बुर्जील हॉस्पिटल के ऑडिटोरियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए ले जाया गया. जहां उनके रूख में बदलाव देखने को मिला. इतने सारे अंजान लोगों के बीच वे एकदम निश्चिंत थीं और बिल्कुल भी घबराई नहीं. डॉक्टर्स का कहना है कि उसकी आशाएं उनके डिप्रेशन को खत्म कर रही है.

अभी-अभी: यूपी बना कश्मीर, हिन्दू श्रद्धालुओं पर हुआ भयानक हमला योगी ने भेजी फ़ोर्स दिया गोली मारने का आदेश

315 किलो किया कम-
प्रेस कॉन्फ्रेंस में इमान के हाव-भाव से ये पता चल रहा है कि वे धीरे-धीरे सबसे ज्यादा वजनी महिला के टाइटल से जल्द हट जाएंगी. 5 महीने के भीतर ट्रीटमेंट में इमान अब तक तकरीबन 315 किलो कम कम कर चुकी हैं. अब उनका वजन 185 से भी कम रह गया है.

100 किलो से भी कम करना चाहते हैं वजन-
वीपीएस हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक डॉ शमशेर वैलिल का कहना है कि अब इमान का वजन 100 किलो से भी कम करने का टारगेट है. ऐसा होने में समय लगेगा लेकिन हम हर कोशिश करने के लिए तैयार है. उन्होंने इमान को इलेक्ट्रॉनिक व्हीलचेयर गिफ्ट करने का भी वादा किया है.

क्या कहते हैं डॉक्टर्स-
डॉ. का कहना है कि इमान का भरोसा जीतना बहुत ही मुश्किल था लेकिन कुछ समय में हम कामयाब हुए. इमान एक ऐसी महिला है जो एक आम जिंदगी जीना चाहती है. हम इमान को ओबेसेटी के खिलाफ लड़ाई में एक एंबेस्डैर के रूप में उपयोग करना चाहते हैं.उसे स्कूल लेकर जाना चाहते है जहां वो बच्चों के साथ अपनी लाइफ के अनुभव शेयर करें.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. यासीन एल शाहत ने बताया कि इमान की मानसिक स्थिति में पहले से बहुत सुधार आया है और उसके ट्रीटमेंट के लिए 3 स्टेज़ प्लान की गईं थीं जिसमें से पहला स्टेज पूरा हो गया है और बाकी की सर्जरी अगस्त से शुरू करेंगे. पहले लिपोसक्शन और प्लास्टिक सर्जरी होगी फिर उसके बाद आगे दूसरे फेस में जाएंगे.

तीसरे स्टेज में इमान पूरी तरह नियमितता प्राप्त कर लेंगी और उसकी एओर्टिक वाल्व की सर्जरी होगी उसके बाद एक सर्जरी हिप्स और नीज़ को बहतर करने के लिए भी की जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com