दुनिया का सबसे अनोखा पेंटर, पेंटिंग ऐसी जो उड़ा दें लोगों के होश

हम अभी ने आमतौर पर तस्वीरें या पेंटिंग्स देखीं होंगी और सभी एक से बढ़ कर एक भी रही होंगी. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ही पेंटर से रू-ब-रू करवाने वाले है, जो दुनिया में सबसे अनोखे हैं. इस पेंटर को दुनिया का इकलौता ‘नीडल मैन’ कहा जाता है, जो सिलाई मशीन से ऐसी खूबसूरत तस्वीरें बनता हैं, जिसे देखने के बाद आप भी उनके हैरान हो जाएंगे.

इनका नाम है अरुण बजाज, जो पंजाब के पटियाला के रहने वाले हैं. 35 वर्षीय अरुण ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व से पहले सिलाई मशीन से उनकी एक खास तस्वीर बना चुके है बनाई है. वह दुनिया के इकलौते ऐसे कलाकार हैं, जो सिलाई मशीन से अनोखी पेंटिंग करते है. सूत्रों के अनुसार अरुण सिलाई मशीन के जरिए कई प्रसिद्ध हस्तियों की तस्वीरें बना चुके हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं. उन्होंने साल 2017 में पीएम मोदी से मुलाकात की थी और उन्हें सिलाई मशीन से बनाई गई उनकी तस्वीर भेंट कर चुके है. अरुण अपनी अनोखी कला से कई विश्व रिकॉर्ड भी बना चुके हैं. उनके नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड से लेकर यूनीक (अनोखा) वर्ल्ड रिकॉर्ड और यहां तक कि लिम्का वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज कर लिया है.

वही अरुण ने भगवान कृष्ण की एक खूबसूरत तस्वीर बनाई थी, जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं. इस तस्वीर को बनाने में उन्हें तीन साल का समय और 28 लाख 36 हजार मीटर धागा मिला था. यह दुनिया की पहली ऐसी तस्वीर थी, जिसे सिलाई मशीन से बनाया गया था और वो भी लाखों धागे से. ऐसा कहा जा रहा है कि अरुण की जिंदगी की कहानी भी बड़ी ही कठिनाईयों से भरी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरुण जब 12 साल के थे, तभी से सिलाई कर रहे हैं. उन्हें यह काम करते 23 साल बीत चुके हैं. उन्होंने बताया था कि उनके पिता एक दर्जी थे, लेकिन जब अरुण 16 साल के थे, तभी उनका निधन हो गया था. इसके बाद से ही वो अपने पिता की दुकान संभाल रहे हैं. इसके लिए उन्हें अपने स्कूल की पढ़ाई तक छोड़नी पड़ी थी. वही अरुण के मुताबिक, वह एक प्रसिद्ध पेंटर बनना चाहते थे, लेकिन उनके पिता की अचानक मौत से उनका यह सपना टूट सा गया. हालांकि फिर भी उन्होंने अपने अंदर के हुनर को मरने नहीं दिया और आज वो अपने अनोखे हुनर से दुनिया को अपना दीवाना कर रहे है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com