दिल्ली: 24 घंटे में पहली बार आए कोरोना के 384 नए केस, 4000 के पार हुई मरीजो की संख्या

दिल्ली में पहली बार एक ही दिन में सर्वाधिक 384 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि चार लोगों की मौत भी हुई है। इनमें लोकपाल सदस्य पूर्व न्यायाधीश अजय त्रिपाठी भी शामिल हैं। इसके साथ ही पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा 4122 हो चुका है, इसके साथ ही पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा 4122 हो चुका है।

हालांकि इस दौरान 89 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटे हैं। इससे पहले 13 अप्रैल को 356 संक्रमित मरीज एक ही दिन में मिले थे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक 64 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 1256 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलहाल 2802 संक्रमित मरीज अलग अलग केंद्रों में उपचाराधीन हैं।
पांचवां हॉटस्पॉट कोरोना मुक्त
कोरोना वायरस से संक्रमण का नया मामला नहीं आने से दिल्ली में एक अन्य हॉटस्पॉट शनिवार को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया है। जिला प्रशासन ने दिलशाद गार्डन की जे एंड के, एल और एच पॉकेट और जी, एच, जे ब्लॉक पुरानी सीमापुरी को डी-सील करने की सिफारिश की थी। इसके बाद सरकार ने इन्हें डी-सील कर दिया। इससे पहले भी दिल्ली में चार अन्य जोन कोरोना मुक्त हो चुके हैं।

चार और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव
हिंदूराव और कस्तूरबा अस्पताल के एक-एक डॉक्टर शनिवार को संक्रमित पाए गए। वहीं, सफदरजंग अस्पताल के दो और डॉक्टर भी पॉजिटिव मिले हैं। इनके अलावा डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल में 10 और  हिंदूराव अस्पताल में नेत्र रोग विभाग में कार्यरत एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 96 हुई
दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संखया अब 96 हो गई है। शनिवार को एक और इलाके को इस सूची से हटा दिया गया है। अब तक पांच इलाकों को कंटेनमेंट जोन की सूची से हटाया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा दिल्ली के सभी जिले रेड जोन
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि दिल्ली के सभी जिले रेड जोन के अंदर आते हैं। जिन जिलों में 10 से ज्यादा मरीज हैं वो रेड जोन घोषित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से रेड जोन में जो छूट दी गई है वो सब दिल्ली में भी लागू होंगी। दिल्ली 17 मई तक रेड में जोन में ही रहेगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com