दिल्ली: दाऊद की भाभी ने HC में दायर की याचिका, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप जाने के लिए मांगा पासपोर्ट

dawood-s_650_080116030828अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की भाभी रिजवाना इकबाल हसन ने दिल्ली हाई कोर्ट मे याचिका दायर करके कहा है कि उन्हें विदेश घूमने के लिए भारत सरकार से पासपोर्ट चाहिए. वो ऑस्ट्रेलिया और यूके जाना चाहती हैं. याचिका में रिजवाना ने इन देशों में जाने की वजह भी बताई है.

रिजवाना ने बताया कि उनकी बेटी ऑस्ट्रेलिया मे पढ़ रही है और बेटे का एडमिशन अभी यूके की यूनिवर्सिटी मे हुआ है. लिहाजा वो वहां जाकर उनको सेटल डाउन करना चाहती हैं. फिलहाल भारत सरकार ने रिजवाना को भारत से दुबई और दुबई से भारत यात्रा करने का ही पासपोर्ट जारी किया हुआ है. वो किसी और देश मे यात्रा नहीं कर सकती. ऐसा उसके दाउद इब्राहिम से पारिवारिक रिश्तों के चलते किया गया है.

केंद्र ने कहा- इंटेलीजेंस एजेंस‍ियों से लेनी होगी राय
केंद्र सरकार ने इस मामले मे हाई कोर्ट को बताया है कि भारत और विदेशों की इंटेलीजेंस एजेंसियों से इस बारे मे राय लेना जरूरी है. लिहाजा इस मामले में 4 हफ्तों का समय चाहिए. फिलहाल रिजवाना मुंबई मे रहती हैं. और उन्हें जो पासपोर्ट मिला है, उसमें दुबई के आलावा किसी देश मे यात्रा करने की अनुमति भारत सरकार ने नहीं दी है.

29 सितंबर को अगली सुनवाई
केद्र के जवाब के बाद ही हाई कोर्ट ये तय कर पाएगा की इस मामले मे रिजवाना को पूरी दुनिया में बिना शर्तों के घूमने के लिए भारत सरकार से पासपोर्ट मिल पाएगा या नहीं. हाई कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई अब 29 सितंबर को करेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com