दस हज़ार अज्ञात प्रदर्शनकारियों पर FIR यूपी में CAA पर विरोध

नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में प्रयागराज में पिछले दो दिनों में हुए प्रदर्शन में शामिल दस हज़ार से ज़्यादा प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

इन सभी के खिलाफ शहर के छह पुलिस स्टेशनों में केस दर्ज किया गया है. दस हज़ार अज्ञात प्रदर्शनकारियों के साथ ही तकरीबन डेढ़ सौ लोगों को नामजद भी किया गया है.

अफसरों का कहना है कि अज्ञात लोगों में शामिल भीड़ की पहचान वीडियो फुटेज, मीडिया रिपोर्ट्स और सीसीटीवी विजुअल्स के आधार पर करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अफसरों ने चेतावनी दी है कि जो भी लोग कानून तोड़कर सड़कों पर उतरेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अकेले शहरी इलाके में दस हज़ार से ज़्यादा लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद हड़कंप मच गया है. एफआईआर दर्ज होने का असर यह रहा कि आज फिलहाल प्रयागराज में शांति है और अभी तक कहीं भी कोई बड़ा प्रदर्शन नहीं हुआ है.

पुलिस और प्रशासन के बड़े अफ़सरान लगातार गश्त कर हालात का जायज़ा ले रहे हैं. तमाम रास्तों पर बैरीकेडिंग कर उन पर ट्रैफिक रोक दिया गया है.
पुलिस और पीएसी के साथ अर्धसैनिक बलों को भी सुरक्षा में लगाया गया है. प्रयागराज में इंटरनेट सेवाएं आज भी बंद हैं. गुरुवार रात से बंद हुई इंटरनेट सेवाओं के चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
प्रयागराज रेंज के डीआईजी केपी सिंह का कहना है कि जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर हुई है, जल्द ही उन्हें चिन्हित कर गिरफ्तारी की जाएगी. कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com