तकनीक भी ताकत भी, पंजाब क्रिकेट का नया युवराज है शुभमान गिल
तकनीक भी ताकत भी, पंजाब क्रिकेट का नया युवराज है शुभमान गिल

तकनीक भी ताकत भी, पंजाब क्रिकेट का नया युवराज है शुभमान गिल

नई दिल्ली। अंडर-19 क्रिकट विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी कर रहे भारतीय खिलाड़ी शुभमान गिल की तकनीक और ताकत को देखकर जानकार उन्हें पंजाब का नया युवराज सिंह बता रहे हैं. पंजाब के फिरोजपुर जिले के फजिल्का शहर के 18 साल के इस क्रिकेटर ने अंडर-19 विश्व कप में अब तक 341 रन बना लिए हैं जोकि कप्तान पृथ्वी शॉ से भी अधिक हैं. तकनीक भी ताकत भी, पंजाब क्रिकेट का नया युवराज है शुभमान गिल

आईपीएल नीलामी में भी शुभमान पर पैसे की बारिश हुई और कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस युवा खिलाड़ी के लिये 1.8 करोड़ रुपये की बोली लगाई. पंजाब के कप्तान हरभजन सिंह को भी लगता है कि शुभमान ने सफल होने के लिये जरूरी सारी काबिलियत हैं. उन्होंने कहा कि जाहिर सी बात है वह जितना अधिक अच्छी गेंदबाजी का सामना करेगा, उसमें उतना अधिक सुधार आएगा. वह विभिन्न परिस्थितियों में खेलेंगे और ऐसी स्थिति का सामना कर यह जानेंगे की मुश्किल हालात में रन कैसे बनाते है. मैं गलत नहीं कहूंगा, मैंने 18 साल के युवराज सिंह को काफी नजदीक से देखा है, शुभमान युवराज की तरह प्रतिभावान है.

उन्होंने कहा कि उनकी सबसे बड़ी बात यह है कि उनके तरकश में आज के दौर में खेले जाने वाले सभी शॉट हैं. वह दिलस्कूप, रैंप और लोफ्टेड शॉट भी खेल सकते हैं. पुल शॉट पर भी उनका अच्छा नियंत्रण हैं. शुभमान खुद भी खेल के तीनों प्रारूप में खेलना चाहते हैं. इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज रॉबर्ट की को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि परिस्थिति में ढलना जरूरी है और मैं खेल के तीनों प्रारूप में खेलना चाहूंगा. शॉ की तरह ही शुभमान ने भी आयु वर्ग क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं और उन्हें बीसीसीआई ने 2013-14 में अंडर-14 और 2014-15 अंडर-16 वर्ग के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार भी दिया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com