ठाणे जिले के एक व्यक्ति ने ‘शेयर ट्रेडिंग’ में गंवाए 94 लाख रुपये

महाराष्ट्र के ठाणे से एक बड़ी ठगी का मामला सामने आया है। बता दें कि शेयर ट्रेड्रिंग के नाम पर एक व्यक्ति से 94 लाख रुपये ठगे गए हैं। इस घटना की जानकारी एक अधिकारी ने दी है। कल्याण इलाके के इस व्यक्ति के साथ 9 अप्रैल से 21 मई के बीच धोखाधड़ी की गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में रहने वाला एक 48 वर्षीय व्यक्ति शेयर ट्रेडिंग घोटाले का शिकार हो गया। शेयर ट्रेडिंग घोटाले में व्यक्ति के 94 लाख रुपये ठग लिए गए। इस घटना की जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी।

मिली जानकारी के अनुसार, कल्याण इलाके के इस व्यक्ति के साथ 9 अप्रैल से 21 मई के बीच धोखाधड़ी की गई।

अपनी शिकायत में व्यक्ति ने कहा कि उसे ‘द वैल्यू टीम ए 13’ नाम का एक व्हाट्सएप ग्रुप मिला, जहां कई सदस्य खुद को विशेषज्ञ बता रहे थे और शेयर बाजार के जरिए पैसा बनाने के टिप्स दे रहे थे।

पुलिस ने कहा कि ‘विशेषज्ञों’ ने शिकायतकर्ता को उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए लिंक और एप्लिकेशन का उपयोग करके निवेश करने के लिए प्रेरित किया।

व्यक्ति ने कुल 93.6 लाख रुपए निवेश किए, लेकिन उसे कोई पैसा नहीं मिला। जब उसे एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है, तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

खड़कपाड़ा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर ने कहा, हमने मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, हमारी टीमें सबूत इकट्ठा करने और आरोपियों का पता लगाने के लिए काम कर रही हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com