टॉफी दिलाने के बहाने बच्ची से दरिंदगी, अस्पताल में गिन रही है आखिरी सांसें

नई दिल्ली: लखनऊ के आशियाना में दरिंदे ने सात साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर उसके साथ रेप किया। बच्ची गुरुवार शाम घर के बाहर खेल रही थी। एक शख्स उसे टॉफी दिलाने के बहाने गोद में उठाकर ले गया था। बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है।

img_20161223115855जानकारी के अनुसार आशियाना में किला मोहमदी में रहने वाले एक परिवार में पत्नी, दो वर्षीय बेटा व सात वर्षीय बेटी है। पिता रोजाना की तरह गुरुवार को भी  ऑफिस गए थे। दोपहर 3:30 बजे बच्ची की मां अपनी दवा लेने चली गई। बच्ची अपने भाई व दादी के साथ घर पर थी। शाम 4 बजे वह घर के बाहर खेलने चली गई। मां दवा लेकर घर लौटी तो बच्ची के बारे में पूछा। पता चला कि वह खेलने गई है। सर्दी में शाम के वक्त बच्ची को बाहर जाने देने की बात पर मां नाराज हुई और उसे बुलाने बाहर निकली।
उन्होंने पूरा मोहल्ला छान डाला लेकिन बच्ची कहीं नहीं मिली। तब उन्होंने पति को फोन करके मामले की जानकारी दी। शाम 6 बजे पिता घर पहुंचे और आशियाना पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी। आरोप है कि पुलिस न तो मौके पर पहुंची और न ही कोई आश्वासन दिया। हालांकि सीओ कैण्ट अवनीश मिश्रा ने बताया कि यूपी-100 सेवा की सूचना पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी। मां-पिता मोहल्ले भर में बच्ची को ढूंढते रहे। दंपति को परेशान देख पड़ोसी भी उनकी मदद में जुट गए।
इस बीच मोहल्ले की एक लड़की ने बताया कि उसने एक युवक को बच्ची को गोद में उठाकर ले जाते देखा था। रात करीब 9 बजे आशियाना थाने के पीछे से गुजर रहे एक राहगीर ने बच्ची को गुरुद्वारे के पास बदहवास हालत में पड़ा देखा। उसने शोर मचाकर स्थानीय लोगों को इक्ट्ठा किया। बच्ची ने रोते हुए अपने पिता का मोबाइल नंबर बताया। राहगीर ने उन्हें फोन करके बच्ची से बात कराई। घरवाले भागकर पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।
मां-पिता को देख बच्ची उनसे लिपट गई। उसके चेहरे पर काफी सूजन थी। आंख के नीचे चोट के निशान थे। उसके नाजुक अंग में भी गंभीर चोटें थीं। मां के पूछने पर मासूम ने उन्हें पूरी बात बताई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को लोकबन्धु अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ ही देर में सीओ अवनीश मिश्रा अस्पताल पहुंच गए और घरवालों का बयान लिया। आननफानन में डीआईजी प्रवीण त्रिपाठी व एसएसपी मंजिल सैनी अस्पताल पहुंचे। बच्ची के बताए हुलिये के आधार पर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।
मम्मी मुझे उठाने वाले ने पहनी थी नीली और सफेद रंग की शर्ट 
पुलिस ने बच्ची से बात करने की कोशिश की लेकिन वह ज्यादा नहीं बोल पाई। बच्ची ने यही बताया कि वह घर के बाहर खेल रही थी। तभी नीले-सफेद रंग की शर्ट पहने एक युवक आया। युवक ने उसे टॉफी दिलाने की बात कही जिस पर वह उसके साथ दुकान तक चली गई। टॉफी दिलाने के बाद वह युवक उसे गोद में उठाकर जंगल की तरफ ले गया। विरोध करने पर हाथ से मुंह दबा दिया फिर गलत काम किया। बच्ची ने बताया कि उसने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसे बहुत पीटा।
सीसीटीवी से की जाएगी पहचान 
पुलिस ने मोहल्ले की उस लड़की से पूछताछ की जिसने अनजान शख्स को बच्ची को ले जाते हुए देखा था। उसने बताया कि आरोपी की उम्र 18 से 24 के बीच रही होगी। वह नाटे डील डौल का था। पुलिस उस दुकान पर भी गई जहां से बच्ची ने टॉफी ली थी। दुकानदार ने यह तो बताया कि बच्ची के साथ कोई युवक आया था। पर, वह उसे सही से देख नहीं पाया। एसएसपी मंजिल सैनी के मुताबिक स्थानीय लोगों ने आसपास नशेड़ियों के जुटने की बात बताई है। पड़ताल की जा रही है। रोड पर जहां सीसी कैमरे लगे हैं उनकी फुटेज खंगाली जाएगी।
लखनऊ के डीआईजी प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि शुरुआती जांच में रेप की पुष्टि हुई है। बच्ची व दुकानदार के बताए हुलिये के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है। स्थानीय रिक्शा चालकों, मजदूरों से पूछताछ की जा रही है। हो सकता है कि आरोपी बच्ची को जानता हो। बच्ची के स्वस्थ होने पर उसका बयान लिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com