टिकटॉक ने तोड़ा सबका रिकार्ड बना दुनिया का नंबर वन अप्प…

लगभग हर हाथ तक पहुंच चुके स्मार्ट फोन और इंटरनेट ने दुनिया की भौगोलिक दूरियों को कुछ एप में समेट दिया है। जिन प्रमुख सोशल मीडिया साइट और एप का प्रमुखता से इस्तेमाल किया जाता है उनमें फेसबुक सबसे आगे हैं। आंकड़े बताते हैं कि इस दशक में मोबाइल एप की दुनिया में फेसबुक का वर्चस्व रहा।

इस दौरान 460 करोड़ फोन तक फेसबुक पहुंच गया। वहीं, इस मामले में फेसबुक मैसेंजर दूसरे नंबर पर रहा। हालांकि इस साल डाउनलोड के मामले में फेसबुक की बादशाहत को टिकटॉक ने कड़ी चुनौती देते हुए पहला स्थान हासिल किया है।

मोबाइल मार्केटिंग डाटा कंपनी एपएनी द्वारा जारी रैंकिंग के मुताबिक डाउनलोड के मामले में तीसरे नंबर पर भी फेसबुक के मालिकाना हक वाला वॉट्सएप है। वॉट्सएप को फेसबुक ने 2014 में 1900 करोड़ अमेरिकी डॉलर में खरीदा था। एप एनी ने 2010 से 2019 के दौरान डाउनलोड किए गए एप्स का डाटा विश्लेषण कर यह रैंकिंग जारी की है।

इसके मुताबिक 2019 में फेसबुक डाउनलोड करने वालों की संख्या 11 प्रतिशत घटने से पहले पायदान पर टिकटॉक पहुंच गया। डाउनलोड किए गए टॉप 10 एप में से सात सोशल मीडिया या कम्युनिकेशन एप हैं।

टॉप 10 उपभोक्ता एप

नेटफ्लिक्स, टिंडर, पेंडोरा म्यूजिक, टेनसेंट वीडियो, लाइन, आईक्यूयी, स्पॉटिफाई, यूट्यूब, एचबीओ नाऊ, क्वाई। उपभोक्ता ऐप में लोगों ने मनोरंजन को तरजीह दी। नंबर दो पर रहा टिंडर जो कि डेटिंग एप है।

टॉप 10 गेम एप

सब-वे सर्फर, कैंडीक्रश सेगा, टेंपल रन-2, माय टॉकिंग टॉम, क्लैश ऑफ क्लांस, पोऊ, हिल क्लाइंब रेसिंग, मिनियन रश, फ्रूट निंजा, 8 बॉल पूल। ऐसे गेम एप ज्यादा डाउनलोड हुए जो बच्चे खेलते हैं या जिनमें ज्यादा दिमाग चलाने की जरूरत नहीं होती।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com