जेब पर भारी नहीं पड़ेगा घूमना, सिर्फ 5000 रुपए में घूम सकते हैं ये शानदार जगहें

शहर की भीड़-भाड़ और चिलचिलाती गर्मी से आपका परेशान होना तो लाजमी है. तो क्यों ना इस गर्मी में कहीं ऐसी जगह घूम आया जाए जो आपके बजट में हो. ये आपको जून के महीने की चिलचिलाती गर्मी से सुकून भी दिलाएगा और आपकी जेब पर भारी भी नहीं पड़ेगा.

आइए जानते हैं जून में घूमने की 6 ऐसी जगहें जहां आप 5000 रुपये के बजट में आसानी से घूम सकते हैं.

1. ऋषिकेश, उत्तराखंड-अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो उत्तराखंड में बसा ऋषिकेश आपके लिए शानदार पर्यटन स्थल में से एक है. ये जितना शांत और खूबसूरत है उतना ही बजट में भी आपकी जेब के मुताबिक है. दिल्ली से ऋषिकेश जाने का बस का किराया केवल 500 रुपये है. तो वही यहां ठहरने का एक रात का किराया सिर्फ 750 रुपये (मिनिमम) है.

2. मंदरमणि, कोलकाता-कोलकाता में रहने वाले लोगों को इन छुट्टियों में मंदरमणि के नजारे का लुत्फ जरूर उठाना चाहिए. मंदरमणि रिर्जोट के पास समुद्र का नजारा किसी को भी सुख का अनुभव करा सकता है. कोलकाता से यहां जाने का किराया मात्र 300 रुपये है. तो वहीं एक रात यहां ठहरने का किराया सिर्फ 2000 रुपये है.

3. लैंसडाउन, उत्तराखंड-उत्तराखंड एक ऐसी जगह है, जो हिल स्टेशन और खूबसूरत प्रकृतिक नजारों से सजी हुई है. लैंसडाउन भी यहां का एक ऐसा ही खूबसूरत हिल स्टेशन है, जहां जाकर आप प्रकृति के खूबसूरत नजारों के साथ सुकून के पल बिता सकते हैं. दिल्ली से कोटवार की बस करके आप यहां तक पहुंच सकते हैं. यहां जाने में आपका खर्च 1000 रुपये तक आएगा और यहां ठहरने का एक रात का किराया 1800 रुपये है.

4. कास पठार, महाराष्ट्र-यह जगह महाराष्ट्र के सितारा शहर से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर है. कास पठार को दुनिया की ऐतिहासिक धरोहरों में भी शामिल किया जा चुका है. मुंबई में रहने वाले लोग यहां बड़ी आसानी से जा सकते हैं. ये सफर लगभग 5 घंटे का होता है और यहां के दो दिन की ट्रिप का खर्चा 2500 रुपये से ज्यादा नहीं पड़ता.

5. हम्पी, कर्नाटक-कर्नाटक में स्थित ये जगह कई ऐतिहासिक इमारतों से सज्जित हैं. आपको यहां कई बड़े मंदिर और उन पर हुई कलाकृतियां खूब आकर्षित करेंगी. बेंगलुरु से हम्पी जाने का किराया मात्र 762 रुपये है, तो वहीं एक रात रुकने का खर्च 1200 रुपये तक आएगा.

6. अलीबाग, महाराष्ट्र-अलीबाग महाराष्ट्र का एक छोटा सा शहर है, जो अपने बीच को लेकर काफी मशहूर है. मुंबई से यहां आप बड़ी आसानी से जा सकते हैं. यहां एक रात ठहरने का किराया 2900 रुपये तक पड़ता है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com