रेलवे ट्रैक, कई ट्रेंने प्रभावित

जाटों ने ठप क‍िया भतरपुर-आगरा रेलवे ट्रैक, कई ट्रेंने प्रभावित

मथुरा. जाट आंदोलन से यूपी के मथुरा और आगरा बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। शुक्रवार को जाटों ने भतरपुर-आगरा रेल ट्रैक ठप कर दिया, जिस वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। वहीं, आगरा-भरतपुर बॉर्डर पर यूपी रोडवेज की बस में भीड़ ने तोड़फोड़ की। इसके बाद यहां जाम लग गया। आम लोगों और पर्यटकों के सैंकड़ों वाहन यहां फंसे हुए हैं। रेलवे ट्रैक, कई ट्रेंने प्रभावित

रेलवे ट्रैक पर लगाया टेंट
– इधर, आगरा और मथुरा के जाट ने भी राजस्थान के जाटों का समर्थन किया है। जाट आरक्षण संघर्ष समिति के यशपाल मलिक का कहना है कि अगर जाटों को आरक्षण नहीं मिला तो यूपी में भी आंदोलन होगा। अभी तक हरियाणा को झुलसाने वाली यह आग राजस्‍थान पहुंची है।
– शुक्रवार को दूसरे दिन राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर में लोगों ने रेलवे ट्रैक पर टेंट लगा दिया। यह मथुरा की बॉर्डर से सटा हुआ इलाका है। डीग-बहज रेलवे लाइन, कुम्‍हेर, बज, बरोली, पटपरगंज, नरेना, पास्‍ता व अन्‍य गावों के रेलवे ट्रैक ग्रामीणों के कब्‍जे में हैं।
 
जयपुर में रोक दी गई इलाहाबाद-जयपुर एक्‍सप्रेस
– मथुरा आरपीएफ थाना प्रभारी सत्‍येंद्र यादव ने बताया कि बजह-डींग के बीच रेलवे ट्रैक को जाट नेताओं ने रोका हुआ है।
– भरतपुर के बहज डींग के बीच रेलव ट्रैक जाम किए जाने से इलाहाबाद-जयपुर एक्‍सप्रेस को जयपुर रेलवे स्‍टेशन पर रोक दिया गया। एक मालगाड़ी को मथुरा स्‍टेशन पर रोका गया। कई मालगाड़ि‍यां रुकी हुई हैं। कुछ ट्रेनों का रूट बदला गया है।
– दूसरी ओर आगरा-भतरपुर बॉर्डर पर जाट नेताओं ने जाम लगा दिया है। यहां पर शुक्रवार की दोपहर को जयपुर जा रही रोडवेज की बस में तोड़फोड़ की गई। इसके बाद सैंकड़ों वाहन आगरा सीमा पर रुके हुए हैं। जाट नेताओं का कहना है कि वे राजस्थान में गाड़ि‍यों को घुसने नहीं देंगे।
– भरतपुर के डीग विधानसभा क्षेत्र के विधायक विश्वेंद्र सिंह यहां जाट आंदोलन के एक गुट का नेतृत्व कर रहे हैं।
– इसकी वजह से फतेहपुर सीकरी से होते हुए जयपुर जाने वाले पर्यटक भी फंस गए हैं। ट्रेवल कारोबारी उमेश प्रताप ने बताया कि कई पर्यटक जयपुर का रास्ता छोड़कर वापस दिल्ली की ओर रवाना हुए हैं।
– मथुरा के जाट नेता रत्नेश ने कहा कि वह राजस्थान में चल रहे आंदोलन को पूरी तरह समर्थन दे रहे हैं। उनके समर्थन में गोवर्धन के पास की रेलवे प‍टरियों पर भी कब्जा किया जा सकता है।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com