जल्दबाजी में गिर जाये आपकी गर्लफ्रेंड की योनी में आपका वीर्य, तो अपना ले मामूली सा उपाय……

(Sex) करना यानि यौन संबंध बनाने को लेकर हर व्यक्ति की प्रवृति अलग-अलग होती है। सेक्स करने के लिए कंडोम (condom) का इस्तेमाल करना इसलिए जरुरी होता है ताकि आप एक सुरक्षित यौन संबंध का आनंद उठा सकें साथ ही इससे गर्भधारण (pregnancy) का खतरा भी नहीं रहता है। कुछ लोगों को कंडोम का इस्तेमाल करना पसंद नहीं होता है ऐसे में वे बिना कंडोम के सेक्स कर लेते हैं। गलती से बिना कंडोम के सेक्स हुआ हो या फिर जानबूझकर कंडोम का इस्तेमाल ना किया गया हो, कारण चाहें जो भी हो, बिना कंडोम के सेक्स हानिकारक हो सकता है। बिना कंडोम (condom) के सेक्स करने से आपके गर्भवती होने से लेकर सेक्स संबंधी गंभीर बीमारियां (Sexual Diseases) तक होने का खतरा बना रहता है।

अगर आपने भी असुरक्षित यौन संबंध बना लिया है तो इसके बाद डिप्रेशन (depression) में आने की बजाय कुछ उपायों का इस्तेमाल करें ताकि आपको किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े। इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं कि असुरक्षित यौन संबंध बनाने के बाद यानि बिना कंडोम सेक्स करने के बाद गर्भावस्था से बचने के लिए आपको किन उपायों का इस्तेमाल करना चाहिए।

आप समय को पीछे ले जाकर जो कुछ हो गया है उसे बदल नहीं सकती है इसलिए बेकार का तनाव (stress) लेकर अपना समय व्यर्थ ना करें बल्कि आपको इस समस्या का समाधान कैसे करना इसका ख्याल करें। लंबे समय तक तनाव में रहने से व्यक्ति डिप्रेशन जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हो जाता है साथ ही इससे हार्मोन असंतुलन के अलावा अन्य कई स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो जाती है। असुरक्षित यौन संबंध बना भी लिया है तो तनाव ना लेना ही बेहतर होता है।

असुरक्षित यौन संबंध बनाने के बाद आप कहीं किसी सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिज़ीज (sexual transmitted disease) के शिकार तो नहीं हो गए हैं। यह जानने के लिए अपने चिकित्सक के पास जाएं और अपनी परेशानी के संबंध में उनसे खुलकर चर्चा करें।

बहुत सारी जड़ी-बूंटियां (herbs) ऐसी होती हैं जिनकी तासीर गर्म होती है और वे स्पर्म (sperm) को खत्म करने का काम करती हैं। अदरक, दालचीनी, हींग, नीम, स्टोनसीड रुट (stoneseed root), गोखरू, डार्क फॉरेस्ट नीम, जंगली सेम, ब्लैक स्नेकरुट आदि का सेवन करें। ये हर्ब्स वैद्य के परामर्श के अनुसार लेने से अवांछित गर्भधारण से बच सकते हैं। बिना कंडोम अगर आपने सेक्स कर भी लिया है तो कुछ दिनों तक इन हर्ब्स का सेवन करने से आपको फायदा होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com