जब से शी जिनपिंग ने खुद को चीन का राजा समझ लिया है तभी से उसका रुख काफी आक्रामक हो गया है: अमेरिकी नेता निकी हेली

अमेरिका और चीन के बीच तनाव की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. पहले अमेरिका ने चीन के दूतावास को बंद किया, फिर चीन ने भी ऐसा करके पलटवार किया.

इस बीच भारतीय मूल की अमेरिकी नेता निकी हेली ने चीन पर फिर हमला बोला है, निकी का कहना है कि शी जिनपिंग की अगुवाई में चीन ज्यादा आक्रामक हुआ है और दूसरों को परेशान कर रहा है.

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की प्रतिनिधि रह चुकीं निकी हेली ने एक इंटरव्यू में चीन पर जमकर हमला बोला. निकी ने कहा कि जब से शी जिनपिंग ने खुद को चीन का राजा समझ लिया, तभी से उसका रुख काफी आक्रामक हो गया है.

निकी हेली ने कहा कि चीन अब दूसरों को परेशान करने वाला बन गया है, जो जानबूझकर मुद्दे को सुलगाता है. इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र में भी उसने देशों को धमकाया और खुद को वोट देने के लिए दबाव बनाया. निकी के मुताबिक, जब से चीन ने वन रोड वन बेल्ट का सपना देखा तो उसकी ओर से हर देश पर दबाव बनाया जाने लगा.

अमेरिकी नेता ने कहा कि ये लंबे वक्त तक नहीं चलेगा, क्योंकि अगर आप अपने लोगों को आजादी नहीं दोगे तो लोग बागी हो जाएंगे.

ऐसे में चीन में भी जल्द ही लोगों की बगावत देखने को मिल सकती है. चीन की ओर से लगातार ताइवान, भारत पर दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन हम इसपर नज़र बनाए हुए हैं. आज चीन को समझना होगा कि अमेरिका की नज़र उनपर है, ऐसे में ये सब इतनी आसानी से नहीं निपटेगा.

गौरतलब है कि अमेरिका और चीन के बीच पिछले कुछ वक्त से संबंध काफी बिगड़ गए हैं. अमेरिका ने पहले ह्यूस्टून में मौजूद चीन के वाणिज्य दूतावास को बंद करने को कहा, जवाब में चीन ने चेंगदू में मौजूद अमेरिकी दूतावास को कम समय में बंद करने को कहा और कब्जा कर लिया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com