चैटिंग एप टेलीग्राम मार्केट में व्हाट्सएप को कड़ी टक्कर दे रही

इन दिनों सोशल मीडिया का क्रेज लोगों के बीच बढ़ गया है. हर कंपनियां अपने आपको यूजर्स के बीच लिस्टेड करने के लिए नए-नए चैटिंग एप ला रही है. सभी कंपनियों की कोशिश है कि यूजर्स के बीच लोकप्रिय हो जाएं. कंपनियां चाहती है कि यूजर्स ज्यादा से ज्यादा उनके एप को इस्तेमाल में लाएं. लेकिन, व्हाट्सएप ने सभी को पीछे छोड़ दिया है. अब चैटिंग एप टेलीग्राम मार्केट में व्हाट्सएप को कड़ी टक्कर दे रही है.

लोकप्रियता के पैमाने पर देखें तो यूजर्स के बीच यह काफी पसंद किया जा रहा है. सितंबर के आंकड़ों पर नजर डालें तो 91.2 लाख लोगों ने टेलीग्राम चैटिंग एप को अपने फोन में डाउनलोड किया.

आकंड़ों पर अगर गौर करें तो दिसंबर 2018 में 28.5 लाख लोगों ने इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड किया था. महीने दर महीने यह आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ता रहा. मार्च 2019 में 54.7 लाख, जून 2019 में 64.5 लाख पहुंच गया था.

एक्टिव यूजर्स की बात करें तो दिसंबर 2018 में 1.8  करोड़, मार्च 2019 में 2.2, जून 2019 में 2.5, जबकि सितंबर 2019 में यह आंकड़ा बढ़कर 2.9 करोड़ पहुंच गया.

डाटा चोरी को लेकर एप के सीईओ दावा कर चुके हैं कि अगर कोई इसे हैक करके दिखा दे तो उसे ईनाम दिया जाएगा. इस एप में End To End Chat Enecryption की भी सुविधा है. जिसका मतलब हुआ कि सेंडर और रिसीवर के अलावा बीच में कोई भी व्यक्ति चैट को नहीं पढ़ सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com