गांधी-नेहरू परिवार ने देश के लिए जो कुर्बानियां दी हैं, वो अविस्मरणी है: CM भूपेश बघेल

सोनिया गांधी ने जैसे ही कहा कि वो कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष का पद छोड़ना चाहती हैं, सवाल उठने लगे कि आखिर अगला कांग्रेस अध्यक्ष कौन होगा? एक तरफ राहुल गांधी अपनी बात पर अड़े हैं कि वो अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं. वहीं दूसरी तरफ उनकी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी ही कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालें.

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कहा है कि राहुल गांधी को आगे आकर जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

भूपेश बघेल ने एक खत में लिखा है, ”गांधी-नेहरू परिवार का भारत को गरीब राष्ट्र की श्रेणी से आधुनिक राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है. गांधी-नेहरू परिवार ने देश के लिए जो कुर्बानियां दी हैं, वो अविस्मरणी है.

135 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी ने पहले भी अनेक संकटों का सामना किया है, लेकिन कांग्रेस के लाखों-करोड़ों कार्यकर्ताओं की गांधी नेहरू परिवार के प्रति आस्था सदैव अडिग रही है. देश की जनता ने लोकतांत्रिक परंपराओं के अनुरूप ही गांधी नेहरू परिवार के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की है.”

बघेल ने गुजरात और छत्तीसगढ़ चुनाव की याद दिलाते हुए लिखा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त किया.

गुजरात विधानसभा चुनाव में भी हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. देश को वर्तमान संकट से उबारने में सोनिया और राहुल गांधी ही आशा की किरण दिखाई देते हैं. इसलिए आपसे विनम्र अनुरोध है कि आप एक बार फिर से कांग्रेस का नेतृत्व संभाले.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com