खुशखबरी तमिलनाडु राज्‍य के कर्मचारियों, शिक्षकों को 59 वर्ष के बाद रिटायरमेंट दिया जाएगा CM पलानीस्वामी

तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को को रिटायरमेंट के लिए निर्धारित उम्र सीमा में एक साल की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। इस नए ऐलान के बाद अब राज्‍य के कर्मचारियों, शिक्षकों आदि को 59 वर्ष के बाद रिटायरमेंट दिया जाएगा।

राज्‍य सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में उल्‍लेख किया गया है कि सरकारी संस्‍थानों व स्‍कूलों के कर्मचारियों व शिक्षकों की रिटायरमेंट उम्र 59 वर्ष होगी। इस बदलाव के लिए सरकार की ओर से किसी तरह का कारण नहीं दिया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री डॉ. जीतेंद्र सिंह ने हाल में ही उन खबरों को अफवाह बताते हुए खंडन किया जिनमें कहा जा रहा था कि सरकार रिटायरमेंट के लिए निर्धारित उम्र घटाने पर विचार किया जा रहा है।

उन्‍होंने कहा कि ‘बीते कुछ दिनों से फर्जी खबरें फैला रहे जो महज अफवाह है। इन पर ध्यान न दें। सरकारी कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र में कमी करने की सरकार को योजना नहीं है। न ही इस संबंध में कोई प्रस्ताव किसी भी सरकारी स्तर पर बनाया गया है।’

साथ ही उन्‍होंने कहा कि कर्मचारियों को दिए जाने वाले पेंशन के बारे में भी फर्जी खबरें हैं। कार्मिक मंत्री ने कहा कि पेंशन में कटौती को लेकर भी अफवाहें उड़ाई गई थी।

जैसे सरकार पेंशन में 30 फीसद कटौती करने जा रही है और 80 साल से अधिक आयु वाले लोगों का पेंशन बंद करने जा रही है। ‘पेंशन को लेकर ये दोनों बातें पूरी तरह फर्जी हैं। सरकार ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है। बल्कि 31 मार्च को सभी योग्य पूर्व कर्मचारियों की पेंशन उनके खाते में जमा कराई जा चुकी है।’

देश में कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित राज्‍यों की लिस्‍ट में तमिलनाडु भी है जहां 4,829 संक्रमण के मामले हैं। अब तक यहां इस महामारी के कारण 35 लोगों की मौत हो चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com