क्यों नरेश गोयल ने 26 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी रखी

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ने पंजाब नेशनल बैंक से लोन लेने के लिए कंपनी में अपनी 26 फीसद हिस्सेदारी को गिरवी रखा है। यह जानकारी नियामकीय फाइलिंग के जरिए सामने आई है। गौरतलब है कि पिछले महीने, नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने डेट रेजोल्यूशन प्लान (ऋण समाधान योजना) के तहत कंपनी बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था।

जेट एयरवेज ने गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी है कि गोयल ने अपने 2.95 करोड़ शेयर्स (स्टेक का 26 फीसद) को पंजाब नेशनल बैंक के पास गिरवी रखा है। बीएसई को दी गई जानकारी के मुताबिक जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड की ओर से ली गई मौजूदा/नई उधारी की सुरक्षा के रूप में इसे 4 अप्रैल को गिरवी रखा गया था।

उसी दिन, उनके द्वारा रखे गए 5.79 करोड़ से अधिक शेयर जारी किए गए थे। इन्हें एयरलाइन की ओर से लिए गए उधार की सुरक्षा के रूप में “नॉन डिस्पोजल अंडरटेकिंग” के तहत रखा गया था। यह जानकारी फाइलिंग के मुताबिक सामने आई है।

गोयल उस कंपनी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे चुके हैं जिसे उन्होंने 25 वर्ष पहले शुरू किया था। डेट रेजोल्यूशन प्लान के अंतर्गत बैंकों के समूह के कंपनी के प्रबंधन पर अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया है। जेट एयरवेज इंडिया लिमिटेड का शेयर दोपहर 3 बजकर 24 मिनट पर 1.14 फीसद की गिरावट के साथ 260.40 रुपये प्रति शेयर के भाव से ट्रेड कर रहा था।

जेट एयरवेज में हिस्सेदारी लेने के लिए बोली लगा सकते हैं नरेश गोयल: जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल गुरुवार को एयरलाइन में हिस्सेदारी के लिए शुरुआती बोली जमा कर सकते हैं। एसबीआई कैप ने 8 अप्रैल को जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बिक्री के लिए अभिरुचि पत्र आमंत्रित किए थे।
उसने अंतिम बोली जमा करने की तारीख को 10 अप्रैल से बढ़ाकर 12 अप्रैल कर दिया है। गोयल से जुड़े एक सूत्र ने बताया, “नरेश गोयल जेट एयरवेज के लिए गुरुवार को शुरुआती बोली जमा कर सकते हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com