क्या आप जानते हैं पकौड़े को इंग्लिश में क्या कहा जाता है? हम गारंटी लेते हैं आपको नहीं पता होगा

हम भारतीयों को पकौड़े बहुत पसंद होते हैं, है ना? जाहिर है आपको भी पसंद होंगे। स्नैक्स में चाय के साथ गर्मागर्म पकौड़े मिल जाए तो बात ही अलग है। बारिश के मौसम में तो अक्सर पकौड़े खाने का मन कर ही जाती है। पकौड़े को कहीं पर पकौड़ी तो कहीं पकौड़ा भी कहा जाता है। यह भारतीयों का एक चटपटा नाश्ता है। पूरे देश में इसे अलग-अलग तरीकों से बनाया जाता है।

पकौड़े को बेसन के घोल में लपेट कर तेल में तल कर तैयार किया जाता है। आलू, बैंगन, मिर्ची, प्याज और पनीर पकौड़े ज्यादा मशहूर हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि पकौड़े को अंग्रेजी में क्या कहा जाता है? क्या हुआ, चकरा गए न? पकौड़े तो बहुत बार खाए होंगे लेकिन कभी इसके इंग्लिश नाम के बारे में नही सोचा होगा। है न? चलिए कोई बात नही, हम आपको बताते हैं कि पकौड़े को इंग्लिश में क्या कहते हैं।

पकौड़े को इंग्लिश में Fritters कहते हैं। हालांकि ये वर्ड सभी प्रकार के पकौड़ों के लिए प्रयोग होता है बस इसके आगे आपको आलू या प्याज का इंग्लिश नाम लिखना होता है जैसे – Potato Fritters Or Onion Fritters….. अब तो आपको मालूम चल गया कि पकौड़े का इंग्लिश नाम क्या है तो अगली बार जब आप चाय के साथ पकौड़े खाएं तो अपने दोस्तों को भी बुलाएं और उनसे ये सवाल जरूर पूछें और फिर देखें कितने लोगों को इसका जवाब पता होता है।
मशरूम काफी हेल्‍दी होते हैं जो रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करते हैं। अगर आपको या आपके परिवार में किसी को मशरूम बहुत पसंद है तो आप मशरूम पकौड़ा बना सकते हैं जो कि बच्‍चों को बहुत पसंद होता है। मशरूम पकौड़ा एक ऐसी स्‍नैक रेसिपी है जिसे आप एक बार खा लेंगे तो इसका स्‍वाद कभी नहीं भूलेंगे। तो शाम को जब कोई स्‍नैक्‍स खाने का मन हो तो मशरूम पकौड़ा बनाना बिल्‍कुल भी न भूलें। आइये जानते हैं इसे बनाने की विधि।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com