कोहनी के कालेपन से हैं परेशान तो ये रहा अचूक उपाए

कोहनी के कालेपन से हैं परेशान तो ये रहा अचूक उपाए

आप भी कोहनी के कालेपन से परेशान हैं। क्या रगड़-रगड़ के धोने के बाद भी कोहनी साफ नहीं होती है। कोई बात नहीं हम आपको कुछ उपाए बताएंगे। केवल कोहनी ही नहीं बल्कि होठों पर सूर्ख लाली यानी लिपिस्टिक को देर तक बनाए रखने की तरकीब भी बताएंगे।कोहनी के कालेपन से हैं परेशान तो ये रहा अचूक उपाए

अब आप सोचेंगे कि ऐसा क्या बताने वाले हैं। तो जरा निश्चिंत रहिए। न तो यह मंहगा उपाए है और न कठिन। बस आपको घर में उपयोग होने वाली शक्कर की जरूरत पड़ेगी। हां, शक्कर का यूज कैसे करना है। यह हम आपको स्टोरी में बताएंगे।

वैसे एक बात है कि यह शक्कर है बड़े काम की चीज। यह केवल खाने की ही नहीं बल्कि और भी दूसरे कामों में आती है। आइए जानते हैं कि आखिर शक्कर का इस्तेमाल कहां-कहां किया जा सकता है।

स्क्रब बना सकते हैं

एक वेबसाइट ने त्वचा विशेषज्ञ के हवाले से बताया कि त्वचा को कोमल बनाने के लिए हम लोशन और क्रीम का उपयोग करते हैं। लेकिन त्वचा विशेषज्ञों के अनुसार इस काम के लिए शक्कर भी आपकी काफी मदद कर सकती है। आप खुद स्क्रब बना सकते हैं। इसके लिए आपको एक भाग नारियल का तेल और दो भाग साफ शक्कर मिलाना होगी। लीजिए हो गया स्क्रब तैयार। पपीते में चीनी मिलाकर भी स्क्रब तैयार किया जा सकता है।

होठों को बनाएं खूबसूरत

चीनी को लिपिस्टिक लगाने से पहले होंठ में लगाएं। फिर चीनी साफ करें तब लिपिस्टिक लगाएं। लिपिस्टिक काफी देर तक बनी रहेगी। आगे जानिए और क्या हैं शक्कर के फायदे।

शक्कर से धो सकते हैं हाथ

अगर आप किचन, गैराज आदि में काम कर रहे हैं और हाथ में चिकनाहट महसूस हो रही है तो थोड़ी सी चीनी लेकर इससे हाथ धो सकते हैं, चिकनाहट दूर होगी।

सनी लियॉन और पूनम पांडे के बाद अब मलाइका भी करने जा रही हैं ये काम…

जब जीभ जल जाए तो काम आएगी शक्कर

जब हम बहुत तीखा खा लेते हैं तो अक्सर जीभ जल जाती है। कहा जाता है जब जीभ जल जाए तो दूध पीना चाहिए या कोई चिकनाई वाली चीज जीभ में लगाना और खाना चाहिए। लेकिन अगर यह उपलब्ध ना हो तो शक्कर को थोड़े से पानी में मिलाकर जीभ में लगा लें या मुंह में भर लें। राहत मिलेगी। हां मगर, डायबिटीज है तो चीनी न खाएं। जानिए कोहनी को कैसे करें साफ।

कोहनी को करें साफ

अगर आपकी कोहनी काली हो और उस पर मैल की परत जम गई हो तो एक काम करें। आधे नीबू में थोड़ी शक्कर मिलाएँ। हल्के हाथों से रगड़ें। अॉलिव अॉइल में भी चीनी मिला सकते हैं। ऐसा दिन में दो बार करें तो ज्यादा अच्छा रहेगा। जल्द ही कोहनी का रंग साफ हो जाएगा।

कॉफी ग्राइंडर को साफ करें

अगर आपका कॉफी ग्राइंडर गंदा हो गया है तो आप शुगर की मदद से इसे साफ कर सकते हैं। शुगर कॉफी की चिकनाहट को भी खत्म कर देगी। शक्कर से आप और क्या कर सकते हैं पढ़िए आगे।

कीड़े पकड़ सकते हैं

शक्कर की मदद से आप कीड़े पकड़ सकते हैं। इसके लिए एक छोटे से जार में आधा एक लीटर पानी में थोड़ी सी शक्कर डाल कर रख दें। शक्कर की महक कीड़ों को आकर्षित करेगी और कीड़े जार में आकर पानी में फंस जाएंगे। ट्यूबलाइट,सीएफएल और बल्ब के पास अगर कीड़े आ रहे हों तो पॉलीथिन या अन्य किसी चीज में शक्कर रखकर उसे बल्ब के पास टांग दें।

बादाम को खराब होने से बचाएं

बादाम जिस बर्तन में रखे हैं उसी में थोड़ी सी चीनी भी डालकर रख दें। इससे आपकी बादाम सुरक्षित रहेगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com