कोरोना वायरस के कहर से पाकिस्तान में 30 मई तक सभी शिक्षा संस्थानों को बंद करने की घोषणा की

चीन के बाहर दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. दुनिया भर में 4900 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि चीन में कोरोना का संक्रमण लगातार घट रहा है. पाकिस्तान में कोरोना से अबतक 20 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसके बाद यहां कोरोना के संक्रमण को देखते हुए जल्द ही आपातकाल की घोषणा की जा सकती है.

 

पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से खौफ है. ऐसे में सरकार जल्द ही तेज कार्रवाई कर संक्रमण को रोकना चाहती है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सबसे ज्यादा संक्रमण हुआ है. ऐसे में यहां सरकार ने 30 मई 2020 तक सभी शिक्षा संस्थानों को बंद करने की घोषणा की है.

सिंध के शिक्षा मंत्री सईद घानी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि सभी शिक्षा संस्थानों को 30 मई तक बंद कर दिया गया है. साथ ही कक्षा 9 और 10 की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. गर्मी की छुट्टियों में इन छुट्टियों को समायोजित किया जाएगा.

सिंध सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने कहा,” पाकिस्तान में चल रहे पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 के बाकी सभी मैच कराची में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे. यह फैसला सभी स्टेक होल्डर और क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से सलाह के बाद किया गया है. ”

सिंध प्रांत में ये सभी बड़े फैसले कोरोना वायरस टास्क फोर्स की बैठक के बाद लिया गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना को महामारी घोषित किए जाने के बाद यह बैठक हुई.

इसमें कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए और ठोस कदम उठाने पर जोर दिया गया. बैठक में सार्वजनिक सभा पर रोक लगाने को लेकर भी चर्चा हुई. साथ ही सिंध के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री इमरान खान से बॉर्डर को सील करने की मांग की है.

पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने कोर कमांडर कॉन्फ्रेंस में कोरोना के कारण आपातकाल की स्थिति में उठाए जाने वाले कदमों को लेकर चर्चा की.

प्रधानमंत्री इमरान खान शुक्रवार को नेशनल सेक्युरिटी कमिटी (एनएससी) की आज शुक्रवार को बैठक करेंगे. इसमें कोरोना को लेकर आपातकाल की घोषणा करने पर विचार किया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com