कोरोना की चपेट में आए AIIMS के डॉक्टर, डीटीसी बस में आते-जाते थे डॉक्टर

दिल्ली-एनसीआर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस कड़ी में डॉक्टर भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। ताजा मामला देश के नामी अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का है। एम्‍स के फिजियोलॉजी विभाग के एक रेजिडेंट डॉक्‍टर भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। वह हौज रानी मालवीय नगर में रहते हैं और पिछले कुछ दिनों से वह दिल्ली परिवहन निगम की बस से घर से दफ्तर आ-जा रहे थे।

Covid-19 के लिए बने अस्पताल में किया जाएगा शिफ्ट 

कोरोना वायरस संक्रमित डॉक्टर को फिलहाल एम्स के नए प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है। कुछ समय बाद उन्हें ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा, जिसे कुछ दिन पहले ही कोरोना के लिए समर्पित कर दिया गया था। Covid-19 अस्पताल में तब्दील ट्रॉमा सेंटर में सिर्फ कोरोना से संक्रमित मरीजों का ही इलाज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सरकार के प्रयासों पर पानी फेरते हुये क्वारंटाइन में भी लोग पढ़ने लगे नमाज

डॉक्टर के परिवार पर भी रखी जा रही नजर

कोरोना वायरस से संक्रमित डॉक्टर के परिजन के साथ वह जिन लोगों के संपर्क में आए हैं, उन पर भी नजर रखी जा रही है। परिवार के प्रत्येक सदस्य को क्वारंटाइन के लिए कह दिया गया है। इसके साथ ही, उन सबकी मेडिकल जांच भी कराई जाएगी, जो डॉक्टर के संपर्क में थे।

एम्स के इस रेजिडेंट डॉक्टर को कोरोना वायरस का संक्रमण कैसे हुआ? यह अभी स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है। उनके कॉन्टैक्‍ट हिस्‍ट्री की भी जांच हाेे रही है। फिजियोलॉजी विभाग के डॉक्‍टर मरीजों का इलाज नहीं करते, इसलिए किसी मरीज के संपर्क में आने से उन्‍हें संक्रमण होने की बात से इनकार किया जा रहा है।

डीटीसी बस में आते-जाते थे डॉक्टर

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए डॉक्टर पिछले कुछ दिनों से दिल्ली परिवहन निगम की बस के जरिये ही घर से अस्पताल आ-जा रहे थे। ऐसे में उनके साथ बस में आने-जाने वाले डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की भी जांच की जा सकती है और सभी को जल्द से जल्द क्वारंटाइन के लिए कहा जा सकता है।

कुल 7 डॉक्टर कोरोना की चपेट में

बृस्पतिवार को एम्स के रेजिडेंट को भी शामिल कर लें तो राजधानी दिल्ली में अब तक कुल 7 डॉक्टर कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। दरअसल, सरदार पटेल अस्पताल में कार्यरत एक रेजिडेंट डॉक्टर को भी कोरोना होने की पुष्टि हुई है। मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनकी पत्नी सफदरजंग अस्पताल में कार्यरत हैं, वह भी कोरोना से पीड़ित हैं। इन दोनों का इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। वे हाल ही में दुबई से लौट कर आए हैं। इससे पहले मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर भी संक्रमित हैं। इसके अलावा मौजपुर में एक निजी डॉक्टर भी पीड़ित हैं। इस तरह अब तक सात डॉक्टर कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com