कृषि कानून से किसानों को लाभ नहीं होगा बल्कि अमीर कारोबारियों को जमाखोरी की छूट मिल जाएगी : प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि गोशाला के नाम पर 200 करोड़ रुपये आवंटित किए गए, लेकिन उन पैसों का क्या हुआ किसी को पता नहीं. प्रियंका ने कहा कि सरकार ने अपने तीन कृषि कानून पास किए, इससे किसानों को लाभ नहीं होगा बल्कि अमीर कारोबारियों को जमाखोरी की छूट मिल जाएगी.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पीएम मोदी किसानों से कहते हैं कि विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है, लेकिन क्या एक भी किसान से सरकार ने बात की है. ये कानून किसान नहीं बल्कि नोटों की खेती करने वालों ने बनाया है.

कृषि कानूनों के मसले पर राजनीति लगातार गर्माती जा रही है. कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में लगातार महापंचायतों का आयोजन कर रही है. मंगलवार को मथुरा के पालीखेड़ा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों की महापंचायत को संबोधित किया. प्रियंका ने यहां पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि पीएम सिर्फ अहंकारी ही नहीं बल्कि कायर भी हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर पिछली सरकारों ने कुछ बनाया ही नहीं, तो फिर आप बेच क्या रहे हैं. आपकी सरकार ने सिर्फ नोटबंदी और जीएसटी बनाया है, जिससे जनता परेशान है. प्रियंका ने ऐलान किया कि जबतक तीनों कानून वापस नहीं होंगे, तबतक किसानों की लड़ाई जारी रहेगी. हमारी सरकार आते ही इन कानूनों को रद्द कर दिया जाएगा.

प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी सरकार LIC के अलावा कई कंपनियां पहुंच रही हैं, गोवर्धन पर्वत को बचाकर रखें कल को सरकार इसे ना बेच दे. प्रियंका बोलीं कि पता नहीं पीएम मोदी को किसानों से कौन सी दुश्मनी है, पीएम मोदी संसद में भी किसानों का अपमान करते हैं. इनके मंत्री किसानों को आतंकवादी बोलते हैं, जब राहुल गांधी ने संसद में मौन रखा तो सरकार ने उसमें हिस्सा नहीं लिया.

प्रियंका गांधी ने यहां महापंचायत में कहा कि मथुरा की धरती अहंकार को तोड़ती है, भाजपा सरकार ने भी अन्नदाता के लिए अहंकार पाल लिया है. 90 दिनों से किसान दिल्ली की सीमा पर अपनी लड़ाई लड़ रहा है, 200 से अधिक किसान इस दौरान शहीद हो गए. प्रियंका बोलीं कि पीएम मोदी दुनिया के हर कोने तक पहुंचे, लेकिन दिल्ली में किसानों से नहीं मिल पाए.

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस सरकार का विवेक मर चुका है, भगवान कृष्ण इनका भी अहंकार तोड़ेंगे. प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने लिए दो विमान खरीदे लेकिन किसानों का बकाया नहीं दिया. इससे मोदी सरकार की नीयत साफ होती है, सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com