कुंवारी लड़कियां कुछ इस तरह से बढाती हैं अपने बूब्स को…

बूब्स मसाज : 

बूब्स मसाज में एक तरह का जादू होता है जो बूब्स को स्वस्थ सुंदर और दोबार जीवंत करने में अहम योगदान देता है। छाती में दर्द, सूजन स्तन गांठ, और स्तनपान के साथ उत्पन्न हुई कई समस्याओं को कम व पूर्ण समाप्त करने का काम बड़ी सहजता से करने में सक्षम है। अगर आप चाहती है अधिक उम्र तक आपके बूब्स सुडौल सुंदर व हेल्दी रहे तो बूब्स मसाज को अपनी दिनचर्या में नियमित रूप से शामिल अवश्य करें।

ड्राई ब्रशिंग से स्तन को स्वस्थ बनाएं : 

स्तन को स्वस्थ रखने का यह सबसे सस्ता और सरल ट्रिक है। स्तन के चारों ओर हल्के हाथों से ड्राई ब्रशिंग करने से स्तन पहले से अधिक हेल्दी होते है क्योकि ड्राई ब्रशिंग करने से स्तन त्वचा के आसपास रक्त संचार क्रिया में सुधार होता है। ड्राई ब्रशिंग टॉक्सिन्स को बॉडी से बाहर करने में अहम योगदान देता है जिसकी वजह से स्तन से संबंधित गंभीर दिक्कतें नही आती है और नियमित रूप से स्तन पर ड्राई ब्रशिंग की जाएँ तो स्तन पहले से आकर्षक बन जाते है।

सूरज की किरणों से स्तन को चमकदार करें : 

सूर्य विटामिन डी का सबसे अच्छा व किफायती स्त्रोत है और हाल ही में हुए कई शोधों से यह बात भी साबित हो चुकी है कि विटामिन डी से स्तन का आकार तो बड़ा होता ही है साथ में स्तन त्वचा में चमक भी पैदा होती है इसलिए संभव हो तो सप्ताह में एक दिन अपने स्तन और सूर्य किरणों के बीच से कपड़ों के हटा कर सूरज की ताकत को अपने स्तन के अंदर तक महसूस करें।

हॉट कोल्ड शावर : 

यह तरीका स्तन के हेल्थ और ख़ूबसूरती के काफी असरदार है। इस तरीके का लाभ लेने के लिए सबसे पहले स्तन पर गर्म पानी से 30 सेकंड तक शावर लें। उसके बाद 10 सेकंड तक कोल्ड पानी से शावर लें। इस ट्रिक को प्रयोग में लाते समय इस बात का ध्यान रखें हॉट और कोल्ड शावर के बीच कम से कम 3 सेकंड का अंतर अवश्य हो और समाप्ती हमेशा ठंडे पानी से ही करें। यह तकनीक स्तन त्वचा में रक्त संचार ठीक करने,टॉक्सिन्स को बाहर निकालने और स्तन को टाइट कर स्तन को पहले से अधिक सुंदर और आकर्षक बनाने का काम करती है इसलिए इसे भी अपनी स्तन केयर लिस्ट में जरुर शामिल कर लें।

सही ब्रा चुने : 

ढीले और बेडौल स्तन को टाइट दिखाने के लिए अकसर महिलाएं साइज से छोटी ब्रा पहनती है जो हेल्थी स्तन के लिए बेहद खतरनाक है। हमेशा सही साइज की ब्रा चुने जो आखिरी हुक तक फिट हो। इसके आलावा एक ही ब्रा अधिक ना पहनें। कपड़ों की तरह ही ब्रा की भी कम से कम 5 से 6 सेट आपके पास होने चाहिए। सूती ब्रा का प्रयोग नायलोन और फोम ब्रा के बजाय ज्यादा करना चाहिए और रात को बिना ब्रा के सोना सबसे बेहतर है।

नग्न योग : 

योग हर रूप में न केवल स्तन के लिए अथवा समूचे शरीर के लिए लाभकारी है लेकिन हाल ही कई विदेशी शोध से यह बात निकल कर सामने आई है कि अगर महिलाएं योग और कसरत नग्न अवस्था में करती है तो कामुक हिस्से पर उनका लाभ जल्द और बेहतर मिलता है।

मॉइस्चराइजिंग : 

सुंदर स्तन की चाह रखने वाली महिलाएं त्वचा के अन्य भागों की तरह स्तन पर भी नियमित रूप से मॉइस्चराइजर लागू करना हरगिज ना भूलें। हर दिन स्नान के बाद त्वचा हाइड्रेटेड रखने के लिए पर्याप्त रूप से स्तन त्वचा को मॉइस्चराइजिंग प्रदान करें और इससे झुरियां कम होने की उम्मीद बढ़ जाती है।


स्वस्थ आहार : 


ख़ूबसूरती और हेल्थी बॉडी पार्ट बिना स्वस्थ आहार के असंभव है। अगर आप उम्र के आखिरी पड़ाव तक स्तन स्वस्थ सुंदर हेल्थी और सुडौल रखने की चाह है तो अपनी डाइट को हमेशा बेहतर रखें। भोजन में दूध अंडे, मूंगफली का मक्खन,मछली, चिकन,जैतून का तेल, नट, पनीर दही,कद्दू, लहसुन, लाल राजमा, लाइमा बीन्स बैंगन, खजूर, चेरी,सेब बेरीज, सन बीज, चिया बीज,सलाद और सोया प्रोडक्ट्स को नियमित रूप से अपनी डाइट में शामिल करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com